IPL 2022, LSG vs CSK Playing 11: लखनऊ को चित्त करने इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी चेन्नई सुपर किंग्स!

IPL 2022 LSG vs CSK Playing 11 prediction: लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के बीच गुरुवार को भिड़ंत हो रही है। जानिए, चेन्नई सुपर किंग्स किन 11 खिलाड़‍ियों के साथ उतर सकती है मैदान में।

Chennai-Super-Kings
चेन्नई सुपर किंग्स (साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • लखनई चेन्नई के बीच हो रहा है आईपीएल 2022 का सातवां मुकाबला
  • मुंबई के बेब्रोन स्टेडियम में खेला जाएगा ये मैच
  • चेन्नई को पहले मुकाबले में मिली थी केकेआर के खिलाफ हार

RCB vs KKR Prediction Playing 11: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के सातवें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स(एलएसजी) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का आमना-सामना होने जा रहा है। ये मुकाबला मुंबई के बेब्रोन स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। 15वें सीजन में दोनों ही टीमों का यह दूसरा मुकाबला है। दोनों ने हार के साथ सीजन की शुरुआत की है। गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स इस बार रवींद्र जडेजा की कप्तानी में खेल रही है। टूर्नामेंट के आगाज से ठीक पहले एमएस धोनी ने कप्तानी जडेजा के हाथों में सौंप दी। ऐसे में पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को पिछले बार की उपविजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। 

कोलकाता के खिलाफ उद्धाटन मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 20 ओवर में केवल 5 विकेट पर 131 रन का स्कोर खड़ा कर सकी थी। एमएस धोनी ने टीम की लाज अर्धशतक 50(38) जड़कर बचाई थी। कप्तान रवींद्र जडेजा ने भी 26(28) रन बनाकर उनका साथ दिया था। लेकिन जीत के लिए मिले 132 रन के लक्ष्य को केकेआर ने 9 गेंद और 6 विकेट रहते हासिल कर लिया था। 

मोईन की होगी टीम में एंट्री
ऐसे में चेन्नई की टीम लखनई के खिलाफ मुकाबले में अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करने के इरादे से उतरेगी। इस मैच में पारी की शुरुआत एक बार फिर रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉन्वे की जोड़ी करेगी। तीसरे नंबर पर एक बार फिर रॉबिन उथप्पा बल्लेबाजी करेंगे लेकिन चौथे पायदान पर ऑलराउंडर मोईन अली बल्लेबाजी करेंगे। पिछले सीजन खिताबी जीत में मोईन अली की बल्लेबाजी की अहम भूमिका रही थी। 

पिछले मैच की टीम में होगा केवल एक बदलाव
अंबाती रायुडू इस मैच में पांचवें, रवींद्र जडेजा छठे और एमएस धोनी सातवें पायदान पर बल्लेबाजी करेंगे। वहीं तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी शिवन दूबे, ड्वेन ब्रावो और एडम मिल्ने संभालेंगे। तुषार देशपांडे को भी एक और मौका मिल सकता है। इस मैच में मिचेल सेंटनर को बाहर बैठना पड़ सकता है। मोईन अली विदेशी खिलाड़ी के रूप में उन्हें रिप्लेस करेंगे। यह टीम में एकलौता बदलाव होगा। 

लखनऊ सुपर जायंट्स से मुकाबले के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित एकादश: 
रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, रॉबिन उथप्पा, मोईन अली, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), शिवम दूबे, ड्वेन ब्रावो, एडम मिल्ने, तुषार देशपांडे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर