'मैं सीनियर हो गया हूं लेकिन..' 88 रन जड़े और फिर गब्बर ने युवाओं को दिए सफलता के ऐसे-ऐसे मंत्र

Shikhar Dhawan, CSK vs PBKS, IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पंजाब किंग्स की शानदार जीत में सबसे बड़ा योगदान निभाने वाले धमाकेदार ओपनर शिखर धवन मैन ऑफ द मैच चुने गए। जीत के बाद उन्होंने युवाओं से दिलचस्प बातचीत साझा की।

Shikhar Dhawan
Shikhar Dhawan (BCCI/IPL) 
मुख्य बातें
  • पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 11 रन से हराया
  • आईपीएल 2022 में शिखर धवन की एक और अच्छी पारी, बने मैन ऑफ द मैच
  • मैच के स्टार खिलाड़ी शिखर धवन ने युवाओं के साथ अपनी बाचतीत शेयर की

सोमवार को आईपीएल 2022 के 38वें मैच में पंजाब किंग्स की टक्कर दूसरी सबसे सफल आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स से हुआ। इस मैच में पंजाब किसी चैंपियन टीम की तरह खेलती नजर आई और समय-समय पर वे चेन्नई पर दबाव बनाते रहे। आलम ये रहा कि इस बार अंतिम ओवर तक मैच जाने के बावजूद कप्तान धोनी फिनिशर की भूमिका नहीं निभा सके और चेन्नई ने 11 रन से मैच गंवा दिया। इस जीत के नायक बने पंजाब के अनुभवी ओपनर शिखर धवन जिन्होंने मैच के बाद युवाओं के साथ अपनी बातचीत को लेकर कुछ दिलचस्प चीजें शेयर कीं।

पंजाब किंग्स को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरना पड़ा था। इसके बाद कप्तान मयंक अग्रवाल भी सस्ते में आउट हो गए और सारी जिम्मेदारी धवन के कंधों पर आ गई। शिखर ने शानदार अंदाज में इसको निभाया और भानुका राजपक्षे (42) के साथ दूसरे विकेट के लिए 110 रनों की साझेदारी कर डाली। धवन अंत तक टिके रहे और उन्होंने 59 गेंदों में नाबाद 88 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली। पंजाब ने 187 रन बनाए और चेन्नई की टीम लक्ष्य से 11 रन से चूक गई।

इस जीत के बाद जब शिखर धवन को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया तो उन्होंने शुरुआत में तो आम शब्दों में मैच को बयां किया, अपनी पारी कैसे बनाई इसको लेकर बातचीत हुई लेकिन अंत में उन्होंने खुद व युवाओं से जुड़ी कुछ बातों से पर्दा उठाया। गौरतलब है कि तमाम आईपीएल मैचों के अंत में देखा गया है जहां धवन जैसे सीनियर खिलाड़ियों से देश-विदेश के युवा खिलाड़ी सीख लेते नजर आते हैं।

शिखर धवन ने कहा, "मैं सीनियर हो गया हूं, और मुझे इसका अहसास भी नहीं हो रहा है। समय तेजी से जा रहा है। मैं युवा खिला़डियों के साथ-साथ कप्तान को भी जरूरत पड़ने पर सलाह देता रहता हूं। मैं उनको बताता रहता हूं कि मैं क्या सोच रहा हूं और गेम के बारे में क्या रणनीति है। युवाओं के साथ मैं उनको सिखाने की कोशिश करता हूं कि कैसे एक अच्छी मानसिक स्थिति को बरकरार रखा जाए। क्योंकि कई बार युवा खिलाड़ी खुद पर काफी कठोर हो जाते हैं।"

ये भी पढ़िएः चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शिखर धवन की जिताऊ पारी के बारे में सब कुछ जानिए

धवन ने आगे कहा, "वे सोचते बहुत हैं। और फिर ये सोचना बढ़ता जाता है जिससे आपकी एनर्जी कम हो जाती है। मैं यही उनको बताने का प्रयास कर रहा था। मैं उनको समझाने की कोशिश कर रहा हूं कि कैसे आकर्षक बनने के तरीके को इस्तेमाल करना है और बड़ा सोचे ताकि बड़ी चीजों व सफलताओं को जीवन में आकर्षित कर सकें।"

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर