KXIP vs DC: मार्कस स्टोइनिस की धमाकेदार रिकॉर्डतोड़ बल्लेबाजी, 21 गेंदों में पलट दी पारी की कहानी

मार्क्स स्टोइनिस ने धमाकेदार में आईपीएल 2020 में शुरुआत करते हुए पंजाब के खिलाफ पहले ही मैच में धमाकेदार अर्धशतक जड़कर मैच का रुख पूरी तरह पलट दिया।

Marcus Stoinis
मार्कस स्टोइनिस( साभार बीसीसीआई)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आखिरी 6 ओवर में दिल्ली ने जोड़े धुआंधार 70 रन
  • 14.1 ओवर में दिल्ली की टीम बना सकी थी 5 विकेट खोकर 87 रन
  • स्टोइनिस ने आखिरी ओवरों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए पलट दी बाजी

दुबई: ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस ने रविवार को पंजाब के खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए मैच का आखिरी चार ओवर में पासा पलट दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर के विकेट 14वें और 15वें ओवर में गंवा दिए। दिल्ली की टीम 14.1 ओवर में 5 विकेट पर 87 रन के स्कोर पर आ गई। ऐसे में बल्लेबाजी करने उतरे कंगारू बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए पूरी बाजी पलट दी और 20 ओवर में दिल्ली को 8 विकेट पर 157 रन तक पहुंचा दिया। 

स्टोइनिस ने अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन के साथ मिलकर तेजी से रन बनाए और 20 गेंद में अर्धशतक पूरा कर लिया। अपनी इस पारी के दौरान स्टोइनिस ने 21 गेंद में 252 के स्ट्राइक रेट से 53 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 7 चौके और 3 छक्के जड़े। यानी 46 रन केवल चौके छक्के से हासिल किए।

4.8 करोड़ में दिल्ली ने स्टोइनिस को किया था अपने नाम 
हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले स्टोइनिस ने अपने फॉर्म को जारी रखते हुए पंजाब के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। ये दिल्ली कैपिटल्स के लिए उनका पहला मैच है पिछले साल दिसंबर में हुई नीलामी में दिल्ली ने 4.8 करोड़ रुपये की मोटी कीमत पर स्टोइनिस को अपनी टीम में शामिल किया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर