बेयरस्‍टो और लिविंगस्‍टोन को ऊपर भेजने के पीछे थी ये असली रणनीति, पंजाब के कप्‍तान ने किया खुलासा

Mayank Agarwal on Punjab's batting order: पंजाब किंग्‍स ने एकतरफा अंदाज में गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से रौंद दिया। मैच के बाद पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान मयंक अग्रवाल ने बताया कि उन्‍होंने बल्‍लेबाजी क्रम में आखिरकार क्‍यों बदलाव किया था।

mayank agarwal
मयंक अग्रवाल 
मुख्य बातें
  • पंजाब किंग्‍स ने गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से हराया
  • पंजाब किंग्‍स की टीम अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर पहुंची
  • मयंक अग्रवाल ने बताया कि बल्‍लेबाजी क्रम में क्‍यों बदलाव किया गया था

नवी मुंबई: पंजाब किंग्‍स ने मंगलवार को आईपीएल 2022 के 48वें मैच में एकतरफा अंदाज में टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से रौंदा। इस जीत के साथ ही पंजाब किंग्‍स की टीम आईपीएल 2022 की अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर पहुंची। गुजरात टाइटंस ने नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया और 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 143 रन बनाए। जवाब में पंजाब किंग्‍स ने 16 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

पंजाब किंग्‍स ने गुजरात के खिलाफ अपने बल्‍लेबाजी क्रम में बदलाव किया था। यह कदम उनके लिए शुरूआत में सफल नहीं हुआ, लेकिन बाद में इसने मास्‍टरस्‍ट्रोक की तरह काम किया। पंजाब की जीत के बाद मयंक अग्रवाल ने कहा, 'यहां से हम लगातार कुछ मैच जीतना चाहते हैं। जॉनी को ओपनिंग पर इसलिए भेजा क्‍योंकि हमारा प्रयास है कि जॉनी का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन बाहर आए। वो पहले भी ओपनिंग पर शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं। मैंने कहा कि चौथे नंबर पर जाकर एंकर की भूमिका निभाऊंगा तो बेयरस्‍टो खुद को अभिव्‍यक्‍त कर सकें।'

यह भी पढ़ें: धवन के धमाके से पंजाब ने जड़ा जीत का 'पंजा', गुजरात को 8 विकेट से रौंदा

लिविंगस्‍टोन को चौथे नंबर पर भेजने के बारे में अग्रवाल ने कहा, 'शिखर धवन ने ओपनिंग ही करना है और स्थिति ऐसी थी कि लिविंगस्‍टोन ऊपर जाकर अपनी मर्जी के मुताबिक खेल सकते थे। यह अच्‍छा रहा कि उन्‍होंने शानदार अंदाज में खेला और तेजी से रन बनाए।' यह पूछने पर कि नेट रन रेट का पहलू ऐसा फैसला लेने के पीछे की वजह थी तो पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान ने इसे स्‍वीकार किया।

मयंक अग्रवाल ने कहा, 'जब हम लक्ष्‍य के पास पहुंच गए और महसूस हुआ कि दो अंक हमेशा वहां है और अगर हम तेजी से रन बनाएंगे तो नेट रन रेट बढ़ाने में मदद मिलेगी। यह दिमाग में पीछे कहीं था। तो अगर लिविंगस्‍टोन जाकर तेजी से खेलते हैं तो बढ़‍िया है।' पंजाब किंग्‍स के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करके गुजरात को कम स्‍कोर पर रोक दिया। कगिसो रबाडा (4 विकेट) पंजाब के गेंदबाजों के अगुवा रहे।

यह भी पढ़ें: क्या खुद को 'आईस मैन' मानते हैं राहुल तेवतिया? दिया ये जवाब 

मयंक अग्रवाल ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से हमने गेंदबाजी शानदार की। जल्‍दी विकेट गिरे और हम उन पर दबाव बना सके। तो इससे गुजरात को कम स्‍कोर पर रोकने में कामयाबी मिली। फिर जिस साझेदारी की जरूरत थी, वो शिखर धवन और भानुका राजपक्षा ने की, जो कि हमारे लिए बहुत महत्‍वपूर्ण थी।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर