मोईन अली की आतिशी पारी, जड़ा आईपीएल 2022 का सबसे तेज अर्धशतक

मोईन अली ने शुक्रवार को धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल 2022 का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक जड़ दिया। उन्होंने ट्रेंट बोल्ट के एक ओवर में 26 रन जड़े।

Moeen-Ali
मोईन अली( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • मोईन अली ने खेली 57 गेंद में 93 रन की धमाकेदार पारी
  • महज 19 गेंद में ही जड़ दिया शानदार अर्धशतक
  • ट्रेंट बोल्ट के एक ओवर में जड़े 5 चौके औक 1 छक्का

मुंबई: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने शुक्रवार को राजस्थान के खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए सीजन का दूसरा सबसे तेज पचासा जड़ दिया। वो 57 गेंद में 93 रन बनाकर आउट हुए और शतक पूरा करने से चूक गए। 

मोईन अली की आतिशी पारी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पारी के दूसरे ओवर में वो बल्लेबाजी करने उतरे और पहली चार गेंद में अपना खाता भी नहीं खोल सके। 

19 गेंद में पूरा किया अर्धशतक
तीन ओवर की समाप्ति के बाद मोईन अली 4 गेंद में शून्य रन बनाकर खेल रहे थे। इसके बाद उन्होंने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए और 19 गेंद में 8 चौके और 3 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। इसके साथ ही वो सीजन में पैट कमिंस के बाद दूसरा सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए। कमिंस ने 14 गेंद में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ अर्धशतक जड़ा था। 

ट्रेंट बोल्ट के छुड़ाए छक्के
मोईन अली ने पारी के पाचवें ओवर में ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ हल्ला बोल दिया। इस ओवर की शुरुआत मोईन ने शानदार छक्के के साथ की इसके बाद लगातार पांच चौके आखिरी पांच गेंदों पर जड़ दिए। इस ओवर में मोईन ने कुल 26 रन बनाए और इसी ओवर में ताबड़तोड़ अंदाज में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। 

पॉवरप्ले में बनाए 59 रन
मोईन अली ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए पॉवरप्ले में 59 रन जडे़। इसी के साथ ही वो चेन्नई के लिए पॉवरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। रैना ने पॉवरप्ले में 87 रन बनाए थे। वहीं मोईन ने इस मामले में ड्वेन स्मिथ को पीछे छोड़ा जिन्होंने 50 रन पॉवरप्ले में बनाए थे। 

मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड की भी मोईन ने बराबरी कर ली। इंग्लैंड के जॉनी बेयर्स्टो ने आरसीबी के खिलाफ पॉवरप्ले में 59 रन बनाए थे। वहीं इंग्लैंड के ही अन्य बल्लेबाज जोस बटलर ने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ 54 रन पॉवरप्ले में जड़े थे। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर