मोहम्‍मद सिराज ने आईपीएल 2022 में अपने खराब प्रदर्शन पर चुप्‍पी तोड़ी, आरसीबी ने 7 करोड़ रुपए में किया था रिटेन

Mohammed Siraj on his dismal show in IPL 2022: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज के लिए आईपीएल 2022 अच्‍छा नहीं बीता। सिराज ने 15 मैचों में 514 रन खर्च किए और केवल 9 विकेट लिए।

Mohammed Siraj
मोहम्‍मद सिराज 
मुख्य बातें
  • मोहम्‍मद सिराज ने आईपीएल 2022 में खराब प्रदर्शन पर तोड़ी चुप्‍पी
  • सिराज ने कहा कि हर खिलाड़ी की जिंदगी में ऐसा समय आता है
  • सिराज ने आईपीएल 2022 में 15 मैचों में 514 रन खर्च किए और 9 विकेट लिए

हैदराबाद: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज का आईपीएल 2022 में प्रदर्शन बेहद खराब रहा। इस पर अपनी चुप्‍पी तोड़ते हुए तेज गेंदबाज ने कहा कि हर खिलाड़ी इस दौर से गुजरता है। याद दिला दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2022 से पहले मोहम्‍मद सिराज को 7 करोड़ रुपए में रिटेन किया था। आईपीएल 2022 में सिराज ने 15 मैच खेले, जिसमें 514 रन लुटाए जबकि 9 विकेट ही लिए।

सिराज ने एएनआई से बातचीत में कहा, 'मैंने आईपीएल के पिछले दो सीजन में अच्‍छा प्रदर्शन किया था। और ये वो ही मोहम्‍मद सिराज है, जिसने इस सीजन में कुछ खास नहीं किया। यह ऐसा दौर है, जो हर खिलाड़ी की जिंदगी में आता है। अगर किसी का ग्राफ ऊपर-नीचे नहीं हो तो यह काफी खराब हो जाता है। एक अच्‍छे करियर में हमेशा उतार-चढ़ाव आते हैं।' 28 साल के तेज गेंदबाज के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज हो चुका है।

मोहम्‍मद सिराज आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्‍यादा छक्‍के (31) झेलने वाले गेंदबाज बन गए हैं। बल्‍लेबाजों ने सिराज की गेंदों पर 31 छक्‍के जमाए। राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ दूसरे क्‍वालीफायर में सिराज के नाम यह शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ था, जहां दो ओवर में उनकी गेंदों पर तीन छक्‍के पड़े थे। उन्‍होंने अपने स्‍पेल में 31 रन दिए और कोई विकेट भी हासिल नहीं किया था। आईपीएल 2022 ने उमरान मलिक और अर्शदीप के लिए राष्‍ट्रीय टीम में चुने जाने का रास्‍ता भी बनाया। दोनों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 इंटरनेशनल सीरीज के भारतीय टीम में चुना गया है।

सिराज ने कहा, 'आईपीएल ऐसा मंच है, जो हमेशा युवाओं को खुद को साबित करने का मौका देता है। भारत का मौजूदा तेज गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है। पहले 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दुर्लभ ही कोई गेंदबाज गेंद डालता था। मगर अब हमारे पाए ऐसे गेंदाज हैं, जो नियमित तेज गेंद डालते हैं। अर्शदीप अच्‍छा गेंदबाज है, जिस तरह वो डिस्‍क थ्रो करता है, गजब ही है। उमरान मलिक प्रतिभा शाली खिलाड़ी है। मैं उन्‍हें सलाह देना चाहता हूं कि अपनी फिटनेस पर ध्‍यान दें और हर अन्‍य चीज के बारे में ज्‍यादा नहीं सोचे।'

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 9 जून से पांच टी20 इटरनेशनल मैचों की शुरूआत होगी। रोहित शर्मा और विराट कोहली को ब्रेक दिया गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर