आरसीबी के लिए विराट नहीं ये खिलाड़ी साबित हुआ सबसे कमजोर कड़ी, नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

आईपीएल 2022 में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए सबसे कमजोर कड़ी साबित हुए हैं। उन्होंने सीजन में सबसे अधिक रन लुटाए हैं।

Mohammed -Siraj
मोहम्मद सिराज( साभार IPL) 

अहमदाबाद: आरसीबी के लिए खेलने वाले हैदराबादी तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के लिए आईपीएल 2022 व्यक्तिगत तौर पर बेहद खराब रहा। उन्होंने मौजूदा सीजन में जमकर रन लुटाए और अपनी टीम की सबसे कमजोर कड़ी साबित हुए। सिराज को आरसीबी के मैनेजमेंट ने 15 मैच खेलने का मौका दिया और इस दौरान उन्होंने 51 ओवर गेंदबाजी करते हुए 514 रन लुटा दिए। 

सिराज बने आईपीएल में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज
सीजन में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाजों की सूची में सिराज सबसे ज्यादा 514 रन लुटाने वाले गेंदबाज हैं। इस शर्मनाक सूची में दूसरे पायदान पर आरसीबी के खिलाफ शुक्रवार को किफायती गेंदबाजी करने वाले प्रसिद्ध कृष्णा हैं। कृष्णा ने 62 ओवर में 511 रन लुटाए हैं। वहीं राजस्थान के लिए खेलने वाले सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी युजवेंद्र चहल ने 64 ओवर में 507 रन दिए हैं और इस दौरान कुल 26 विकेट अपने नाम किए। 

छक्के पड़वाने में सिराज बने ऑल टाइम नंबर वन
आईपीएल 2022 में मोहम्मद सिराज की गेंदों पर छक्कों की जमकर बारिश हुई। सिराज की गेंदों पर कुल 31 छक्के विरोधी बल्लेबाजों ने जड़े। इस सूची में दूसरे पायदान पर आरसीबी के लिए खेल रहे वनिंदु हसरंगा रहे। हसरंगा की गेंदों पर 30 छक्के लगे। ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल के एक सीजन में सबसे छक्के खाने वाले खिलाड़ियों की सूची में भी ऑल टाइम टॉप पर पहुंच गए हैं।

इन दोनों के बाद तीसरे पायदान पर ड्वेन ब्रावो हैं जिनकी गेंदों पर साल 2018 में 29 छक्के लगे थे। चौथे पायदान पर युदवेंद्र चहल हैं। चहल की गेंदों पर 2015 में 27 छक्के लगे थे। चहल मौजूदा सीजन में अबतक 27 छक्के पड़वा चुके हैं और अपने 7 साल पुराने शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर