IPL: धोनी की कप्तानी में खेलने को बेकरार है ये युवा खिलाड़ी 

इंग्लैंड की टीम का युवा खिलाड़ी आईपीएल में धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने के लिए बेकरार है। इस युवा खिलाड़ी ने कोरोना के कहर के बीच आईपीएल के आयोजन की आशा जताई है।

Sam Curran
Sam Curran 
मुख्य बातें
  • 2019 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले थे सैम कुरेन
  • चेन्नई ने इस बार 5.5 करोड़ रुपये की कीमत पर कुरेन को अपनी टीम में शामिल
  • धोनी की कप्तानी में खेलने को बेकरार हैं कुरेन

नई दिल्ली: इंग्लैंड के युवा ऑलराउंडर सैम कुरेन ने मंगलवार को कहा कि वो आईपीएल 2020 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेलने को बेकरार हैं और उन्हें आशा है कि कोरोना वायरस के कहर के बीच दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग का आयोजन जरूर होगा।  21 वर्षीय सैम कुरेन को चेन्नई सुपर किंग्स ने दिसंबर में हुई नीलामी में 5.5 करोड़ रुपये खर्च करके अपनी टीम में शामिल किया था। वो सीएसके के कैंप में शामिल होने को तैयार थे लेकिन उससे पहले कोरोना वायरस के कहर के कारण उसे रद्द करना पड़ा। 

साल 2019 में सैम कुरेन डेब्यू आईपीएल सीजन में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे थे। किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए शानदार गेंदबाजी की थी और इस दौरान हैट्रिक भी हासिल की थी।  सैम कुरेन इंग्लैंड की टीम के श्रीलंका दौरे के लिए टेस्ट टीम में शामिल थे। ऐसे में कोरोना वायरस के कारण इंग्लैंड की टीम दौरा बीच में ही छोड़कर वापस स्वदेश लौट गई। ऐसे में उन्हें भी टीम के साथ स्वदेश लौटना पड़ा। 

ऐसे में आईपीएल के आयोजन के लिए आशान्नित कुरेन ने कहा कि धोनी की कप्तानी में खेलना उनके लिए एक अलौकिक अनुभव होगा। वो एमएस धोनी के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने के लिए बेकरार हैं। उन्होंने कहा कि सीएसके के ड्रेसिंग रूम के बारे में उन्होंने इंग्लैंड के साथी खिलाड़ी सैम बिलिंग्स से बहुत कुछ सुना है।

कुरेन ने सीएसके टीम के साथ लाइव चैट के दौरान कहा, वर्तमान परिस्थितियों को देखकर मैं बहुत दुखी हूं। अगर ऐसा नहीं होता तो हम सभी चेन्नई में एक साथ होते और बहुत सी महत्वपूर्ण गतिविधियां चल रही होतीं। मैं महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम के साथ खेलने को बेकरार हूं। ये मेरे लिए एक शानदार अनुभव होने जा रहा है।' 

कुरेन ने आगे कहा, उनकी टीम के पास स्टीफन फ्लेमिंग जैसा शानदार कोच है साथ ही कई बड़े भारतीय सुपस्टार भी टीम में हैं। मैं उनसे कुछ सीखना चाहता हूं जैसा कि सैम बिलिंग्स ने मुझे बताया है। जो कि टीम के साथ पिछले कुछ सालों से हैं।'

युवा ऑलराउंडर ने आगे कहा, ये एक शानदार टीम है मैं आशा करता हूं कि आईपीएल का आयोजन हो और मुझे टीम के साथ खेलने का मौका मिल सके। टीम में कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं लेकिन धोनी के आगे निकलपाना किसी के लिए भी बेहद मुश्किल है। धोनी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी महान खिलाड़ी हैं उन्होंने बहुत सी उपलब्धियां हासिल की हैं। मैं आशा करता हूं कि आईपीएल का आयोजन हो और मैं उनके साथ खेलकर कुछ सीख सकूं। मैंने सुना है कि वो एक बेहतरीन कप्तान हैं और मैं टीम से जुड़ने को आतुर हूं।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर