IPL 2020 के पहले ही मैच में बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं एमएस धोनी और ड्वेन ब्रावो

IPL 2020: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी और ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो के पास इतिहास रचने का शानदार मौका है। दोनों ही आईपीएल 2020 के उद्घाटन मैच में बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

ms dhoni and dwayne bravo
एमएस धोनी और ड्वेन ब्रावो 
मुख्य बातें
  • एमएस धोनी के निशाने पर होगा एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड
  • ड्वेन ब्रावो आईपीएल में रविचंद्रन अश्विन को पीछे छोड़ सकते हैं
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल का पहला मैच आज

नई दिल्‍ली: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी 14 महीने के बाद क्रिकेट एक्‍शन में लौटने जा रहे हैं। उनकी टीम शनिवार को अबुधाबी के शेख जायेद स्‍टेडियम में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी। एमएस धोनी इस मौके को बेहद खास बना सकते हैं, अगर वह अपनी पारी के दौरान कुछ छक्‍के जमाएं। एमएस धोनी आईपीएल में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज हैं।

अब धोनी के पास आईपीएल 2020 के उद्घाटन मैच में आरसीबी के एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ने का शानदार मौका है। माही ने अब तक आईपीएल में 209 छक्‍के जमाए हैं। अगर वो मुंबई इंडियंस के खिलाफ चार छक्‍के जमाने में कामयाब रहे, तो एबी डिविलियर्स (212) को पीछे छोड़ देंगे। ऐसा करते ही एमएस धोनी आईपीएल इतिहास में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने के मामले में दूसरे स्‍थान पर पहुंच जाएंगे।

हम सभी अच्‍छे से जानते हैं कि आईपीएल में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जड़ने का रिकॉर्ड किस बल्‍लेबाज के नाम दर्ज है। जी हां, अपने आप को यूनिवर्स बॉस कहने वाले क्रिस गेल आईपीएल में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने वाले बल्‍लेबाज हैं। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने अब तक 326 छक्‍के जमाए हैं।

धोनी पूरा कर सकेंगे जीत का शतक

एमएस धोनी ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का आईपीएल के 160 मैचों में प्रतिनिधित्‍व किया, जिसमें फ्रेंचाइजी ने 99 मैच जीते। अगर सीएसके शनिवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2020 का उद्घाटन मैच जीतने में सफल रही तो धोनी 100 जीत के रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे।

ब्रावो के पास चैंपियन बनने का मौका

वेस्‍टइंडीज के स्‍टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने अब तक आईपीएल में 103 मैचों में 118 विकेट चटकाए हैं। अगर ब्रावो मुंबई के खिलाफ तीन विकेट लेने में कामयाब रहे, तो वह आईपीएल में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। ब्रावो ऐसे में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के रविचंद्रन अश्विन (120) को पीछे छोड़ देंगे और नंबर-1 बन जाएंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर