IPL 2020: सिर्फ धोनी ही नहीं, इन 3 खिलाड़‍ियों की भी होगी IPL 2020 से वापसी

Players to make comeback in ipl 2020: एमएस धोनी अगले महीने प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में वापसी की तैयारियों में जुटे हैं। उन्‍होंने विश्‍व कप 2019 के सेमीफाइनल के बाद से कोई मैच नहीं खेला है।

ms dhoni
एमएस धोनी 
मुख्य बातें
  • एमएस धोनी ने जुलाई 2019 के बाद से कोई मैच नहीं खेला है
  • हरभजन सिंह आईपीएल 2020 के बाद संन्‍यास की घोषणा कर सकते हैं
  • सुरेश रैना ने पिछले आईपीएल के बाद से प्रतिस्‍पर्धी मैच नहीं खेला है

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी अगले महीने आईपीएल के माध्‍यम से प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में लौटेंगे। धोनी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कमान संभालेंगे, जो आईपीएल 2020 का उद्घाटन मुकाबला गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ होगा। धोनी ने अब तक संन्‍यास की घोषणा नहीं की है, लेकिन जुलाई 2019 के बाद से वह प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट से दूर हैं। धोनी के भविष्‍य पर स्‍पष्‍ट फैसला आईपीएल 2020 के बाद ही आने की संभावना है।

सिर्फ धोनी ही नहीं। ऐसे कई क्रिकेटर्स हैं, जो लंबे समय से प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट से दूर हैं और आईपीएल से एक्‍शन में लौटेंगे। कई खिलाड़ी तो ऐसे हैं, जिन्‍होंने अपना आखिरी मैच ही आईपीएल 2019 में खेला था। चलिए हम आपको ऐसे तीन खिलाड़‍ियों के बारे में बताते हैं, जो आईपीएल 2020 के माध्‍यम से प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में वापसी करेंगे।

हरभजन सिंह - भारतीय टीम के अनुभवी ऑफ स्पिनर अब पार्ट टाइम क्रिकेटर और पूर्ण समय के कमेंटेटर बन चुके हैं। आईपीएल के अलावा भज्‍जी ने दो साल में कोई टूर्नामेंट नहीं खेला है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि हरभजन सिंह आईपीएल 2020 के बाद अपने भविष्‍य पर फैसला सुनाएंगे। आगामी सीजन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के साथ उनका तीसरा साल होगा, जो उनके अनुबंध का आखिरी सीजन भी है। 103 टेस्‍ट खेलने वाले हरभजन सिंह ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास के संकेत दिए जब उन्‍होंने द हंड्रेड ड्राफ्ट के लिए अपना नाम दर्ज कराया। मगर आईपीएल में खेलने के कारण उन्‍हें इस टूर्नामेंट से हटना पड़ा। अनुभवी क्रिकेटर मार्च में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के अभ्‍यास शिविर से जुड़ेंगे।

सुरेश रैना - सीएसके के उप-कप्‍तान रैना ने पिछले आईपीएल के कुछ समय बाद अपने घुटने की सर्जरी कराई थी और इसके बाद से वह क्रिकेट एक्‍शन से दूर हैं। 2019/20 सीजन में उन्‍हें सीमित ओवर क्रिकेट खेलने के लिए हरी झंडी नहीं मिली। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज अब फिट हैं और कुछ सप्‍ताह से सीएसके के शिविर में अभ्‍यास कर रहे हैं। टीम इंडिया मिडिल ऑर्डर में धाकड़ बल्‍लेबाज की खोज कर रही है, ऐसे में रैना के पास राष्‍ट्रीय टीम में वापसी का इससे शानदार मौका नहीं हो सकता। रैना को आईपीएल 2020 में धमाकेदार प्रदर्शन करना होगा तभी उनकी राष्‍ट्रीय टीम में वापसी का कोई अवसर बन सकता है। उत्‍तर प्रदेश के खिलाड़ी ने जुलाई 2018 से कोई अंतरराष्‍ट्रीय मुकाबला नहीं खेला है।

वरुण चक्रवर्ती - आईपीएल 2019 के सबसे महंगे खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती इस साल भी आईपीएल नीलामी में फ्रेंचाइजी को आकर्षित करने में कामयाब रहे। कोलकाता नाइटराइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चक्रवर्ती को खरीदने के लिए जमकर होड़ मची। मगर 4 करोड़ का आंकड़ा छूते ही आरसीबी ने अपने पैर पीछे खींच लिए। रैना और भज्‍जी की तरह चक्रवर्ती ने आईपीएल 2019 के बाद से कोई प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट नहीं खेली है। उंगली में चोट के कारण वह आईपीएल पूरा नहीं खेल सके। इसके अलावा घरेलू टूर्नामेंट में भी हिस्‍सा नहीं ले सके। चक्रवर्ती ने ट्रेनिंग शुरू कर दी है और उन्‍हें आईपीएल 2020 का बेसब्री से इंतजार हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर