चेन्नई सुपर किंग्स की कमान दोबारा संभालते ही एमएस धोनी ने तोड़ा राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड

महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की दोबारा कमान संभालते ही राहुल द्रविड़ का सबसे अधिक उम्र में टी20 टीम की कप्तानी करने का भारतीय रिकॉर्ड तोड़कर अपने नाम कर लिया।

Kane-Williamson-MS-Dhoni
केन विलियमसन और एमएस धोनी( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 के बीच में धोनी के हाथ में आई चेन्नई सुपर किंग्स की कमान
  • रवींद्र जडेजा की कप्तानी में चेन्नई की टीम 8 में से जीत सकी केवल 2 मैच
  • सनराइजर्स के खिलाफ टॉस के लिए मैदान में उतरते ही धोनी बने टी20 में भारत के सबसे उम्रदराज कप्तान

पुणे: आईपीएल 2022 के शुरुआती 8 मैच में रवींद्र जडेजा की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स के खराब प्रदर्शन के बाद शनिवार को एमएस धोनी के हाथ में फिर टीम की कमान आ गई। जडेजा ने स्वेच्छा से कप्तानी वापस एमएस धोनी के हाथों में सौंपने का फैसला किया। इसके बाद रविवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान में धोनी जैसे ही सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस के लिए मैदान में उतरे उन्होंने टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक उम्र में किसी भी टीम की कप्तान करने का भारतीय रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

टी20 में सबसे उम्रदराज भारतीय कप्तान
राहुल द्रविड़ को पछाड़कर एमएस धोनी टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक उम्र में किसी भी टीम की कप्तानी करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं। धोनी 40 साल 298 दिन की उम्र में चेन्नई की कप्तानी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टीम की कमान संभाल रहे हैं। इससे पहले राहुल द्रविड़ ने 40 साल 268 दिन की उम्र में राजस्थान रॉयल्स की टीम की कप्तानी की थी। इस सूची में तीसरे पायदान पर पूर्व ऑलराउंडर सुनील जोशी हैं जिन्होंने 40 साल 135 दिन की उम्र में टी20 टीम की कप्तानी की थी। 

धोनी ने गंवाया टॉस, मिली पहले बल्लेबाजी
दोबारा कमान संभालने के बाद धोनी को टॉस में हार मिली। ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। धोनी जैसे ही टॉस के बाद बात करने माइक पर आए सारे मैदान में उत्साह में शोर उमड़ गया। ऐसे में धोनी से अगले साल पीली जर्सी में खेलने के बारे में डैनी मॉरिसन ने पूछा ने कहा कि मैं अगले साल भी आईपीएल में नजर आउंगा। यलो जर्सी ये होगी या कोई और इस बारे में अभी कुछ नहीं कह सकता।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर