Indian Premier League 2020: आईपीएल 2020 में गरजने वाले हैं महेंद्र सिंह धोनी क्योंकि...

MS Dhoni, IPL 2020: सुरेश रैना ने खुलासा किया कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी ने आईपीएल के नए सीजन से पहले घर में कड़ी ट्रेनिंग की है। धोनी की एक साल से ज्‍यादा समय बाद क्रिकेट मैदान पर वापसी होगी।

ms dhoni
एमएस धोनी 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2020 से पहले यूएई में सीएसके के ट्रेनिंग कैंप से जुड़ने पर है रैना का ध्‍यान
  • आईपीएल 2020 यूएई में 19 सितंबर से शुरू होगा
  • रैना ने बताया कि कैंप से पहले धोनी ने भी घर में कड़ी ट्रेनिंग की है

नई दिल्‍ली: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी आखिरकार क्रिकेट मैदान पर वापसी करेंगे, जब वो तीन बार की आईपीएल चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का 13वें एडिशन में नेतृत्‍व करेंगे। एमएस धोनी मार्च में वापसी करने वाले थे, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे स्‍थगित कर दिया गया था। टूर्नामेंट अब यूएई में 19 सितंबर से शुरू होने वाला है। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले सभी 8 फ्रेंचाइजी यूएई में अपने खिलाड़‍ियों का ट्रेनिंग कैंप लगाएंगी। ट्रेनिंग कैंप से खिलाड़‍ियों को दोबारा आकार में लौटने का समय मिलेगा क्‍योंकि पिछले चार महीने से क्रिकेट गतिविधियां ठप्‍प पड़ी हैं।

धोनी के चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के साथी सुरेश रैना ने खुलासा किया है कि विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने यूएई कैंप से पहले घर में कड़ी ट्रेनिंग की है। स्‍टार स्‍पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्‍टेड में बातचीत करते हुए रैना ने बताया कि महामारी के दौरान धोनी सहित चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के टीम साथी अपने आप को फिट रखने के लिए मेहनत कर रहे थे।

आईपीएल के लिए तैयार

रैना ने कहा, 'मैंने कई खिलाड़‍ियों से बातचीत की, सभी चीजें योजनाबद्ध है। दीपक चाहर खेल रहे हैं और एमएस धोनी भी अपने घर में ट्रेनिंग कर रहे हैं। हर किसी को ऐसा करना होगा क्‍योंकि इस खेल को फिटनेस और समर्पण की जरूरत होती है।' रैना ने रिषभ पंत, मोहम्‍मद शमी और पीयूष चावला के साथ ट्रेनिंग की और इसके वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर भी किए। यह सभी खिलाड़ी दिल्‍ली या उत्‍तर प्रदेश के हैं और आईपीएल की तैयारी के लिए एकसाथ ट्रेनिंग कर रहे हैं। सीएसके के लिए रैना का फॉर्म काफी मायने रखेगा ताकि धोनी सेना चौथी बार आईपीएल खिताब जीत सके।

रैना ने कहा, 'मैंने रिषभ पंत के साथ अभ्‍यास किया। वो गेंद पर बहुत अच्‍छे से प्रहार कर रहा है। फिर मैंने शमी के साथ अभ्‍यास किया। सभी गेंदबाज यहां आकर अभ्‍यास कर रहे हैं। पीयूष चावला भी आए थे, वो भी अच्‍छी गेंदबाजी कर रहे हैं।'

कैंप पर ध्‍यान

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का 10 अगस्‍त को यूएई रवाना होने का प्‍लान था, लेकिन उन्‍हें ऐसा करने की अनुमति नहीं मिली। बीसीसीआई ने पुष्टि की है कि फ्रेंचाइजी 20 अगस्‍त के बाद ही जाएंगी जब एक बार सरकार से स्‍वीकृति मिल जाए और सभी फ्रेंचाइजी को एसओपी सौंप दिए जाएं। रैना ने कहा कि यूएई में होने वाले सीएसके के कैंप पर उनका पूरा ध्‍यान है और उन्‍हें जल्‍दी जाना बेहतर लग रहा है ताकि सीजन की तैयारी के लिए ज्‍यादा समय मिल सके।

रैना ने कहा, 'हमारा कैंप होने वाला है। हमें बहुत कुछ करना है। हम शायद 18-20 दिन पहले वहां पहुंचेंगे। जल्‍दी जाना अच्‍छा होगा क्‍योंकि आईपीएल आ रहा है और हम चार-पांच महीने से लॉकडाउन में हैं। तो आईपीएल से पहले यहां आना सही होगा और इसमें मजा आएगा।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर