'एमएस धोनी के पास अभी भी क्रिकेट को बहुत कुछ देने के लिए बचा है'

Mohammad Kaif on MS Dhoni: पूर्व भारतीय बल्‍लेबाज मोहम्‍मद कैफ का मानना है कि एमएस धोनी महान मैच विनर्स में से एक हैं। उन्‍होंने कहा कि धोनी के पास अभी भी क्रिकेट को देने के लिए बहुत कुछ है।

ms dhoni
एमएस धोनी 
मुख्य बातें
  • मोहम्‍मद कैफ का मानना है कि धोनी के पास अभी क्रिकेट को देने के लिए बहुत कुछ है
  • धोनी ने 2019 विश्‍व कप में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच के बाद से कोई प्रतिस्‍पर्धी मैच नहीं खेला
  • कैफ ने कहा कि एमएस धोनी भारत के महान मैच विनर्स में से एक हैं

नई दिल्‍ली: पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद कैफ का मानना है कि महेंद्र धोनी के पास अभी भी क्रिकेट को देने के लिए बहुत कुछ है। वर्ष 2013 में आज ही दिन 23 जून को भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में इंग्लैंड को पांच रनों से हराया था। इस जीत के साथ धोनी क्रिकेट के इतिहास में सभी प्रमुख आईसीसी ट्रॉफी (50 ओवर का विश्व कप, 20 ओवर का विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी) जीतने वाले दुनिया के पहले कप्तान बने थे।

कैफ ने ट्विटर पर लिखा, 'आज ही के दिन सात साल पहले धोनी तीनों आईसीसी ट्रॉफी-चैंपियंस ट्रॉफी (2013), विश्व कप (2011) और टी विश्व कप (2007) जीतने वाले पहले कप्तान बने। महान कप्तान और एक चैंपियन खिलाड़ी। भारत के सबसे बडे मैच विजेता। मुझे लगता है कि उनके पास अभी भी भारतीय क्रिकेट को देने के लिए बहुत कुछ है।'

लंबे समय से ब्रेक पर हैं धोनी

महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम की जर्सी में अपना आखिरी मुकाबला 2019 विश्‍व कप का सेमीफाइनल खेला था, जिसमें न्‍यूजीलैंड के हाथों विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया को करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। इसके बाद से एमएस धोनी लंबे समय से ब्रेक पर हैं। उन्‍होंने कोई प्रतिस्‍पर्धी मैच नहीं खेला। कई बार बीच में खबरें भी आईं कि धोनी द्विपक्षीय सीरीज में खेलते हुए नजर आ सकते हैं, लेकिन उन्‍होंने किसी सीरीज में हिस्‍सा नहीं लिया। इस साल धोनी को बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध लिस्‍ट से भी बाहर कर दिया गया। 

संन्‍यास नहीं लिया

इस दौरान सबसे बड़ा चर्चा का मुद्दा रहा एमएस धोनी का संन्‍यास। पूर्व भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी ने स्‍पष्‍ट कर दिया था कि जनवरी तक उनसे कोई इस संबंध में सवाल नहीं करें। वहीं मोहम्‍मद कैफ का मानना है कि धोनी में अब भी भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व करने की क्षमता है। धोनी ने इस साल आईपीएल से क्रिकेट एक्‍शन में वापसी की उम्‍मीद जताई थी। उन्‍होंने आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के ट्रेनिंग शिविर में हिस्‍सा भी लिया था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण यह अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित कर दिया गया। खबरों की मानें तो एमएस धोनी की कोशिश है कि वह टी20 विश्‍व कप खेलने के बाद संन्‍यास लें।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर