IPL 2022: अपनी 'नंबर 7' जर्सी को लेकर एमएस धोनी ने किया खुलासा

आईपीएल 2022
आईएएनएस
Updated Mar 17, 2022 | 21:35 IST

एमएस धोनी ने बताया है कि वो करियर की शुरुआत से लेकर अबतक क्यों पहनते हैं 7 नंबर की जर्सी? क्या इसके पीछे है कोई अंधविश्वास?

MS-Dhoni-CSK
एमएस धोनी 
मुख्य बातें
  • धोनी ने फिर बताया क्यों पहनकर उतरते हैं मैदान पर 7 नंबर की जर्सी
  • क्या इसके पीछे है कोई अंधविश्वास
  • क्यों की सात नंबर की जर्सी पहनकर खेलने की शुरुआत

नई दिल्ली: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान एमएस धोनी ने खुलासा किया है कि 'नंबर 7' उनके दिल के बहुत करीब है क्योंकि उनका जन्म 7 जुलाई को हुआ था और यही उनकी प्रतिष्ठित जर्सी का नंबर है। यह नंबर किसी भी अंधविश्वास के कारण नहीं रखा गया।

धोनी अपने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू से ही शर्ट नंबर के रूप में '7' का इस्तेमाल कर रहे हैं और इस नंबर की लोकप्रियता पिछले कुछ वर्षों में बढ़ी है। चेन्नई सुपर किंग्स के मालिकों के मूल समूह इंडिया सीमेंट्स द्वारा आयोजित एक बातचीत के दौरान प्रशंसकों से बात करते हुए भारत के पूर्व कप्तान ने नंबर 7 को चुनने के बारे में खुलासा किया।

मेरे जन्म की तारीख और महीने से जुड़ा है नंबर 7
धोनी ने कहा, 'बहुत से लोगों ने शुरू में सोचा था कि नंबर 7 मेरे लिए एक भाग्यशाली संख्या है। शुरू में यह एक बहुत ही सरल कारण से था, मेरा जन्म जुलाई के सातवें दिन हुआ था। सातवें महीने का सातवां दिन यह एक अच्छी संख्या है। मैंने कहा कि मैं अपनी जन्मतिथि को चुनूंगा।

अभ्यास शिविर की सुविधाओं से खुश हैं धोनी
सीएसके पिछले सप्ताह से आईपीएल 2022 तक सूरत में प्रशिक्षण ले रहा है और कप्तान धोनी आयोजन स्थल पर मिलने वाली सुविधाओं से बहुत खुश हैं। आईपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत 26 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ंत से होगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर