आईपीएल 2021ः चेन्नई की पहली जीत के बाद धोनी ने अपने 200वें मैच और चाहर पर ये बयान दिया

आईपीएल 2021
भाषा
Updated Apr 17, 2021 | 07:40 IST

Chennai Super Kings vs Punjab Kings, MS Dhoni, IPL 2021: आईपीएल 2021 में चेन्नई ने पंजाब को शिकस्त दी तो इसके बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने 200वें मैच और मैच के स्टार दीपक चाहर पर अपनी बात कही।

MS Dhoni and Masood Shahrukh Khan
मैच के बाद पंजाब के शाहरुख खान से बात करते एमएस धोनी (BCCI/IPL) 
मुख्य बातें
  • चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को हराकर आईपीएल 2021 में पहली जीत दर्ज की
  • मैच में दीपक चाहर बने स्टार, 13 रन देकर लिए 4 विकेट
  • जीत के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने 200वें मैच और दीपक चाहर पर बात रखी

मुंबई: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शुक्रवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग के इस सत्र में पहली जीत दर्ज करने के बाद कहा कि दीपक चाहर डेथ ओवर के गेंदबाज के तौर पर काफी अनुभवी हो गये हैं इसलिये वह चाहते हैं कि यह गेंदबाज पावरप्ले में भी जिम्मेदारी निभाये। पंजाब किंग्स पर छह विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले चाहर को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया, जिन्होंने चार ओवर में चार विकेट झटके।

धोनी का यह चेन्नई सुपर किंग्स के लिये 200वां मैच था, इसके बारे में उन्होंने कहा, ‘‘200वां मैच खेलना, वाकई बहुत लंबी यात्रा है, जो 2008 में शुरू हुई थी।’’ चाहर की गेंदबाजी पर उन्होंने कहा, ‘‘दीपक चाहर डेथ बोलर के तौर पर भी अनुभवी हुए हैं, लेकिन मैं चाहता हूं कि वह पावरप्‍ले की जिम्‍मेदारी निभाए, क्‍योंकि डेथ ओवर के लिए हमारे पास (ड्वेन) ब्रावो हैं।’’

धोनी ने कहा, ‘‘हम मोईन (अली) को तीसरे नंबर पर ही खिलाना चाहते हैं, वह अच्‍छा है, बडे़ शॉट खेल सकता है।’’ इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था। पंजाब पहले बैटिंग करने उतरी लेकिन दीपक चाहर (4/13) की अगुवाई में चेन्नई के गेंदबाजों ने उनको 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 106 रन ही बनाने दिए।

शानदार गेंदबाजी के बाद चेन्नई के बल्लेबाज मैदान पर उतरे उन्होंने 15.4 ओवर में ही 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस दौरान सर्वाधिक रन मोइन अली (46 रन) ने बनाए जबकि दक्षिण अफ्रीकी ओपनर फाफ डु प्लेसिस ने 36 रनों की पारी खेली। पंजाब की तरफ से मोहम्मद शमी ने 2 विकेट और अर्शदीप-मुरुगन ने 1-1 विकेट हासिल किए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर