दिल्ली के खिलाफ मिली हार पर एमएस धोनी बोले- 'इस चीज ने मैच में चेन्नई पर सबसे ज्यादा असर डाला'

Chennai Super Kings vs Delhi,Capitals: चेन्नई सुपर किंग्स को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 188 रन बनाने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली ने 7 विकेट से मैच अपने नाम किया।

MS Dhoni
एमएस धोनी (तस्वीर साभार- आईपीएल) 

मुंबई: महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2021 के अपने मुकाबले में शिकस्त झेलनी पड़ी। चेन्नई को दिल्ली कैपिटल्स ने 7 विकेट से मात दी। चेन्नई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सुरेश रैना (54), मोईन अली (36) और सैम करन (34) की पारियों के दम पर 188 रन जैसा बड़ा स्कोर खड़ा किया। हालांकि, दिल्ली की टीम को लक्ष्य हासिल करने में कोई परेशानी हुई। दिल्ली ने 18.4 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाकर आसानी से जीत अपने नाम कर ली। दिल्ली के लिए शिखर धवन (85 रन) और पृथ्वी शॉ (72 रन) ने बनाए। मैच में हार का मुंह देखने पर चेन्नई के कप्तान धोनी का कहना है कि ओस ने टीम को काफी प्रभावित किया।

'हम थोड़ा बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे'

दिल्ली के खिलाफ मैच गंवाने के बाद धोनी ने कहा कि ओस पर बहुत कुछ निर्भर करता है। यह फैक्टर शुरू से ही हमारे दिमाग में घूम रहा था और इसने हमपर सबसे ज्यादा असर डाला। इसलिए हम अधिक से अधिक रन बनाना चाहते थे। बल्लेबाजों ने 188 तक पहुंचने के लिए अच्छा खेल दिखाया। हम थोड़ा बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे और अगर बल्लेबाज आपको मैदान पर मार रहे हैं तो ज्यादा चिंतिंत होने की जरूरत नहीं। गेंदबाजों का प्रदर्शन खराब था। गेंदबाज अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके और उन्होंने ऐसी गेंदें फेंकी जिनपर बाउंड्री गईं। गेंदबाजों को सबक लेना होगा और भविष्य में उसपर अमल करना होगा।

'पहली पारी में 15-20 रन एक्सट्रा बनाने पड़ेंगे'

धोनी ने आगे कहा कि आने वाले मैच में जीतने के लिए पहली पारी में बैटिंग कर रहे हैं तो 15-20 रन एक्सट्रा बनाने पड़ेंगे। अगर हमें लगातार ओस का सामना करना पड़े तो इस तरह की पिच पर 200 का स्कोर खड़ा कना चाहिए। दिल्ली के गेंदबाजों ने बढ़िया लाइन के साथ गेंदबाजी की, जब गेंद रुक रही थी और थोड़ी सीम कर रही थी। वहीं, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी शॉ को वास्तव में बहुत ही अच्छी गेंदें मिलीं, जिनपर दोनों आउट होकर पवेलियन लौटे। ऐसे मैच में हो सकता है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर