मुंबई इंडियन्स के नाम दर्ज हुआ आईपीएल इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड 

मुंबई इंडियन्स के नाम आईपीएल इतिहास में लगातार हार का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। इसे और भी बदतर बनाने के लिए उसे एक हार की और दरकार है। 

Mumbai_indians
मुंबई इंडियन्स( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियन्स एक बार फिर नहीं खोल पाई अपना खाता
  • लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मिली उसे 36 रन के अंतर से हार
  • मुंबई की है ये सीजन में लगातार आठवीं बार, अबतक नहीं चख पाई है मुंबई जीत का स्वाद

मुंबई: रोहित शर्मा की कप्तानी में पांच बार खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियन्स की टीम आईपीएल 2022 में पहली बार अपने होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में खेलने उतरी तो प्रशंसकों को लगा कि पलटन की हार की सिलसिला खत्म होगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स 36 रन के अंतर से जीत दर्ज करने में सफल हुई।

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान केएल राहुल के नाबाद शतक(103*) की बदौलत 6 विकेट पर 168 रन का स्कोर खड़ा किया। लेकिन जीत के लिए 169 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियन्स कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। रोहित शर्मा 39 रन बनाकर टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहे वहीं युवा तिलक वर्मा ने 38 रन की पारी खेली। मुंबई के केवल 3 बल्लेबाज दो अंक के आंकड़े को छू सके। 

बगैर जीत के लगातार 8 मैच गंवाने वाली पहली टीम
इस हार के साथ ही मुंबई ने आईपीएल इतिहास में हार का एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियन्स आईपीएल सीजन में लगातार 8 शुरुआती मैच हारने वाली टीम बन गई है। ऐसा इससे पहले आईपीएल के 15 साल लंबे इतिहास में कभी नहीं हुआ था। ऐसे में लगातार हार की वजह से मुंबई को शर्मशार होना पड़ रहा है। 

लगातार 9 मैच हारने का भी है अन्य टीमों का रिकॉर्ड
आईपीएल इतिहास में लगातार मैच हारने का रिकॉर्ड इससे भी शर्मनाक है। लेकिन अन्य किसी टीम ने एक भी मुकाबला जीते बगैर लगातार इतने मैच नहीं गंवाए थे। ऐसे में मुंबई एक और ऐसे शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी से भी एक कदम दूर रह गई है। साल 2009 में केकेआर ने लगातार 9 मैच गंवाए थे। वहीं साल 2012 और 2013 में पुणे वॉरियर्स इंडिया को लगातार 9-9 मैच में हार का सामना करना पड़ा था। 

मुंबई के सामने है अब लाज बचाने की चुनौती 
इसके बाद साल 2014 में दिल्ली डेयरडेविल्स( दिल्ली कैपिटल्स) का हाल बेहाल हुआ था और उसे भी लगातार 9 मैच में हार झेलनी पड़ी थी। ऐसे में मुंबई भी इस शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी की दहलीज पर खड़ी है। अगर अगले मैच में भी मुंबई को हार मिलती है तो उसके लिए इससे शर्मनाक स्थिति नहीं हो सकती है। ऐसे भी मुंबई की टीम 8 मैच में हार के बाद दूसरे दौर से बाहर हो चुकी है। उसके लिए प्लेऑफ में पहुंचने के तकरीबन सभी दरवाजे बंद हो चुके हैं। ऐसे में मुंबई के सामने अब चुनौती लगातार हार के सिलसिले को तोड़ने की है। ऐसा करके वो अपनी थोड़ी बहुत लाज बचाने में सफल हो सकेगी। 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर