भारतीय क्रिकेट के दिग्गज बना रहे टीम मास्‍क फोर्स, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी की जमकर तारीफ

BCCI presents Mask Force: बीसीसीआई ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सरकार के साथ हाथ मिलाकर चलने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। बीसीसीआई का नया वीडियो देशवासियों को बहुत रास आ रहा है।

pm narendra modi and virat kohli
पीएम नरेंद्र मोदी और विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • बीसीसीआई ने ट्वीट करके कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए लोगों को जागरूक किया
  • बीसीसीआई के वीडियो में भारतीय टीम के दिग्‍गज क्रिकेटर्स ने मास्‍क पहनने का महत्‍व बताया
  • प्रधानमंत्री मोदी ने बीसीसीआई के ट्वीट को रीट्वीट करके इस पहल की तारीफ की

नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम मास्‍क फोर्स का वीडियो प्रस्‍तुत किया, जिसमें भारतीय पुरुष और महिला क्रिकेट टीम के खिलाड़‍ियों ने मास्‍क पहनने व हाथ धोने का महत्‍व समझाया। बीसीसीआई का यह वीडियो कुछ ही समय में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीसीसीआई के इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए बोर्ड की इस पहल की जमकर तारीफ की। 

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, 'आज के सबसे महत्‍वपूर्ण कार्यो में से एक- टीम मास्‍क फोर्स का हिस्‍सा बनिए। छोटे, लेकिन जरूरी सावधानियां हम सभी को सुरक्षित रख सकती हैं। इस बारे में जागरूकता फैलाना महत्‍वपूर्ण हैं।'

बीसीसीआई ने इस वीडियो का कैप्‍शन दिया, 'टीम इंडिया अब टीम मास्‍क फोर्स है! कोरोना के खिलाफ लड़ेगा भारत से जुड़‍िए और डाउनलोड कीजिए @mygovindia‘s @SetuAarogya मोबाइली ऐप।'

वीडियो में कौन-कौन आया नजर

बीसीसीआई ने अपने इस वीडियो में मास्‍क पहनने और हाथ धोने का महत्‍व बताया है। खिलाड़‍ियों ने बताया कि मास्‍क अपने घर में भी बनाकर पहन सकते हैं और इसे पहनकर ही बाहर निकले तो बेहतर। इस वीडियो में भारतीय कप्‍तान विराट कोहली, बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली, स्‍मृति मंधाना, रोहित शर्मा, हरभजन सिंह, भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान हरमनप्रीत कौर, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, मिताली राज और सचिन तेंदुलकर नजर आ रहे हैं।

बीसीसीआई ने किया महादान

इससे पहले बीसीसीआई ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए पीएम रिलीफ फंड में 51 करोड़ रुपए का दान किया था। इसके अलावा भारतीय क्रिकेटरों ने भी बहुत ज्‍यादा दान करके सरकार की सहायता में हाथ बढ़ाए। कोरोना वायरस महामारी के कारण फिलहाल कोई क्रिकेट गतिविधि नहीं हो रही है। ऐसे में क्रिकेटर्स ज्‍यादातर समय अपने परिवार के साथ बिताते हुए सोशल मीडिया के जरिये लोगों को घर में रहने का महत्‍व समझा रहे हैं। हाल ही में दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग आईपीएल अनिश्चितकाल के लिए स्‍थगित की गई है। इसके अलावा कोरोना वायरस का संकट आगामी टी20 विश्‍व कप पर भी नजर आ रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर