पहले मैच में हार और कार्तिक को खुद से पहले क्यों भेजा? पढ़िए KKR के नए कप्तान मोर्गन के जवाब

Eoin Morgan statement after first loss as KKR captain: कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी मिलते ही पहले मैच में हार के बाद नए कप्तान इयोन मोर्गन ने क्या कुछ कहा, आइए जानते हैं।

Eoin Morgan
इयोन मोर्गन  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • पहले ही मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के नए कप्तान इयोन मोर्गन को मिली हार
  • दिनेश कार्तिक ने मैच से कुछ ही घंटे पहले सौंपी थी कप्तानी
  • मोर्गन ने मैच के बाद बताया कि दिनेश कार्तिक को खुद से पहले बैटिंग करने क्यों भेजा

नई दिल्लीः आईपीएल में शुक्रवार रात बहुत कुछ अजीब हुआ। दिनेश कार्तिक ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से कुछ घंटों पहले ही अचानक कप्तानी छोड़ दी। फिर उन्होंने ये कप्तानी इंग्लैंड के दिग्गज विश्व विजेता कप्तान इयोन मोर्गन को सौंप दी। उसके बाद जब बैटिंग की बारी आई तो दिनेश कार्तिक इयोन मोर्गन से पहले बल्लेबाजी करने आ गए। और फिर पहले ही मैच में हार मिलने के बाद क्या कहना है इयोन मोर्गन का। मैच के बाद ऐसे ही कुछ सवालों के मोर्गन ने जवाब दिए।

केकेआर के नये कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि मुंबई ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे उन्हें रोकना मुश्किल था। उन्होंने कहा, ‘‘हम आज के मुकाबले में कभी भी बेहतर स्थिति में नहीं थे। हमने हालांकि संघर्ष करने लायक रन बना लिये थे लेकिन जिस तरह से मुंबई ने बल्लेबाजी की उससे उन्हें रोकना मुश्किल था।’’

दिनेश कार्तिक को खुद से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, ‘‘हम मैच की स्थिति के मुताबिक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते थे।’’ दिनेश कार्तिक ने जहां चौथे स्थान पर बैटिंग करते हुए कुल 4 रन बनाए और वो राहुल चाहर की फिरकी पर बोल्ड हो गए। वहीं इयोन मोर्गन ने पांचवें नंबर पर बैटिंग करते हुए 29 गेंदों पर नाबाद 39 रनों की पारी खेली जिसमें 2 छक्के और 2 चौके शामिल रहे और साथ ही पैट कमिंस के साथ छठे विकेट के लिए 87 रनों की अटूट साझेदारी भी की।

गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस को 5 विकेट पर 148 रन के स्कोर पर ही रोक दिया था। उसके बाद मुंबई ने बेहद आसानी से 16.5 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। जिसमें क्विंटन डी कॉक ने सर्वाधिक 78 रन बनाए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर