IPL 2020: कौन है अंपायर पश्चिम पाठक? अपने लुक और हेयरस्‍टाइल के कारण ट्विटर पर छा गए

Paschim Pathak: केकेआर और एसआरएच के बीच रविवार को खेले गए मुकाबले में अंपायर पश्चिम पाठक ने काफी चर्चा हासिल की। अपने लुक और हेयरस्‍टाइल के कारण वह इंटरनेट की सनसनी बन गए।

paschim pathak
पश्चिम पाठक 
मुख्य बातें
  • पश्चिम पाठक को अंपायरिंग करते हुए एक दशक से ज्‍यादा समय हो चुका है
  • पाठक ने अपने रॉकस्‍टार लुक से केकेआर और एसआरएच के बीच मैच में काफी सुर्खियां बटोरी
  • पश्चिम पाठक के हेयरस्‍टाइल और लुक्‍स को लेकर काफी मीम्‍स सोशल मीडिया पर शेयर हुए

अबुधाबी: कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच रविवार को अबुधाबी में हाईवोल्‍टेज मुकाबला खेला गया, जिसका नतीजा सुपर ओवर से निकला। केकेआर ने सुपर ओवर में हैदराबाद को मात देकर मौजूदा आईपीएल में अपनी पांचवीं जीत दर्ज की। हालांकि, इस मैच में किसी खिलाड़ी से ज्‍यादा चर्चा अंपायर की हुई। आईपीएल में अंपायर ने अपने लुक और हेयरस्‍टाइल से फैंस का दिल जीत लिया और सोशल मीडिया पर सनसनी बन गए।

इस अंपायर का नाम पश्चिम पाठक है। इनकी हेयरस्‍टाइल बॉलीवुड एक्‍टर रणबीर कपूर के रॉकस्‍टार फिल्‍म के जैसे लगी। वैसे, पश्चिम पाठक को अंपायरिंग करते देख पहली नजर में ऐसा लगा कि कोई महिला अंपायर हो, लेकिन करीब से देखने पर समझ आया कि यह पुरुष अंपायर है। एक ट्विटर यूजर ने इस बात का जिक्र अपने ट्विटर अकाउंट पर भी किया।

कौन है पश्चिम पाठक, रॉकस्‍टार आईपीएल अंपायर?

पश्चिम गिरिश पाठक 43 साल के अंतरराष्‍ट्रीय और घरेलू क्रिकेट अंपायर हैं। जब अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट की बात है तो पाठक ने 2012 में दो महिला वनडे मुकाबलों में अंपायरिंग की है। वह भारत में हुए दो टेस्‍ट और तीन वनडे में स्‍टैंडबाय अंपायर की भूमिका अदा कर चुके हैं।

वहीं घरेलू किकेट की बात करें तो पश्चिम पाठक का आईपीएल में यह 9वां मैच था। उन्‍होंने 2014 सीजन में अपने पहले आईपीएल मैच में अंपायरिंग की थी। पश्चिम पाठक को घरेलू क्रिकेट में अंपायरिंग का अनुभव एक दशक से ज्‍यादा का हो गया है। क्रिकेट के मैदान पर पहले भी पश्चिम पाठक सुर्खियां बटोर चुके हैं। 2015 में वह हेलमेट पहनकर पिच पर अंपायरिंग करने वाले पहले भारतीय अंपायर बने थे। अगर केकेआर-एसआरएच मैच में भी वह हेलमेट पहनते तो फिर उनकी रॉकस्‍टार हेयरस्‍टाइल क्रिकेट फैंस देखने से चूक जाते।

पाठक ने अपने आप को वायरल कर दिया जब उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर से होने लगी। दरअसल, पश्चिम पाठक की आवाज महान सचिन तेंदुलकर से मिलती-जुलती है। इसको लेकर भी ट्वीट की बाढ़ आई। 

बता दें कि कोलकाता नाइटराइडर्स ने रविवार को आईपीएल 2020 के 35वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में मात दी। यह मुकाबला रोमांच की हदें पार कर गया। सनराइजर्स हैदराबाद ने सुपर ओवर में पहले बल्‍लेबाजी की और केवल दो रन बना सकी। जवाब में केकेआर ने एक गेंद शेष रहते लक्ष्‍य हासिल किया। 

कोलकाता नाइटराइडर्स की यह 9 मैचों में पांचवीं जीत रही और वह अंक तालिका में चौथे स्‍थान पर काबिज है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की यह 9 मैचों में छठी हार रही, लेकिन वह भी पांचवें स्‍थान पर बरकरार है। केकेआर ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 163 रन बनाए। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने भी 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 163 रन ही बनाए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर