पैट कमिंस ने पीएम केयर्स फंड में दान देने को लेकर बदला अपना मन, अब गेंदबाज ने किया ये बड़ा फैसला

Pat Cummins donation: पैट कमिंस ने पिछले हफ्ते ‘पीएम केयर्स फंड’ में दान देने का ऐलान किया था, लेकिन अब ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने अपना मन बदल लिया है।

Pat Cummins
पैट कमिंस  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने ‘पीएम केयर्स फंड’ में 50,000 डॉलर (37 लाख रुपए) दान देने की घोषणा की थी। हालांकि, अब कमिंस ने ‘पीएम केयर्स फंड’ दान देने को लेकर अपना मन बदल लिया है। कमिंस ने सोमवार को कहा कि उन्होंने 50 हजार डॉलर का दान यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया की भारत कोविड-19 संकट अपील को ऑवंटित किया है। गेंदबाज ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया को वित्तीय सहायता के बाद यह फैसल किया है।

पैट कमिंस ने ट्विटर पर लिखी ये बात

पैट कमिंस ने सोमवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'शानदार काम किया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, मैंने अपना दान यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया की भारत कोविड-19 संकट अपील को आवंटित किया है। अगर आप कर सकते हैं तो कृपया करके अन्य लोगों की तरह एचटीटीपीएस://इंडिया.यूनिसेफ.ओआरजी.एयू/टी/आस्ट्रेलियन-क्रिकेट पर सहयोग दें।' क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कोविड-19 की दूसरी लहर के खिलाफ भारत की लड़ाई में सोमवार को 50 हजार आस्ट्रेलियाई डॉलर की सहायता देने का वादा किया था और साथ ही कहा था कि वे अपने खिलाड़ी संघ और यूनिसेफ के सहयोग से और कोष जुटाएंगे।

पैट कमिंस ने पहले क्या कहा था

कमिंस ने पिछले हफ्ते सोमवार को ट्विटर पर बयान जारी कर दान के बारे में जानकार दी थी। उन्होंने कहा कि भारत में पिछले कुछ वर्षों से मुझे काफी प्यार मिला है और यहां के  लोग भी बहुत प्यारे और सपोर्टिंग हैं। मुझे मालूम है कि पिछले कुछ समय से भारत में कोरोना की चलते कई दिक्कतें हो रही हैं, जिसमें  कोविड-19 मामलों से भरे अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी का होना भी शामिल है। ऐसे में बतौर खिलाड़ी मैं पीएम केयर्स फंड में 50 हजार यूएस डॉलर सहायत राशि के रूप में देना चाहता हूं।'

केकेआर के दो खिलाड़ी संक्रमित

गौरतलब है कि कोरोना ने आईपीएल 2021 में सेंध लगा दी है। 'बायो सिक्योर बबल' में रहने के बावजूद केकेआर के दो खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों को आइसोलेट कर दिया गया है। वहीं, केकेआर के दल के बाकी सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। चक्रवर्ती और संदीप वारियर के संक्रमित होने के बाद कोलकाता और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच होने वाला मुकाबला स्थगित कर दिय गया है। यह मैच सोमवार शाम को खेला जाना था।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर