अधिवक्ता ने याचिका डालीः आईपीएल 2020 को भारत में कराने का निर्देश दे कोर्ट

Petition filed to organise IPL 2020 in India: आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में कराना तय हुआ है लेकिन एक अधिवक्त ने याचिका डालते हुए कोर्ट से गुजारिश की है कि आईपीएल को भारत में ही कराने का आदेश दिया जाए।

Ashish Nehra
Ashish Nehra 

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण का आयोजन यूएई में आयोजित होगा और मध्य सितंबर से शुरुआती नवंबर तक ये टूर्नामेंट खेला जाएगा। टी20 विश्व कप स्थगित होने के बाद भारत में कोरोना महामारी के संक्रमण को देखते हुए बीसीसीआई ने आईपीएल क यूएई में कराने की तैयारी की है और सरकार ने भी उनको मंजूरी दे दी है। हालांकि बॉम्बे उच्च न्यायालय में एक याचिका डाली गई है जिसमें इसका आयोजन यूएई की जगह भारत में ही कराने का आदेश देने की गुजारिश की गई है। 

बॉम्बे उच्च न्यायालय में एक अधिवक्ता ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई की जगह भारत में करने के लिए निर्देश देने की याचिका दायर की है। पुणे के अधिवक्ता अभिषेक लागू द्वारा दायर याचिका में कहा गया है कि अगर आईपीएल भारत के बाहर आयोजित होता है तो इससे देश को भारी आर्थिक और राजस्व नुकसान होगा।

खुद को क्रिकेट प्रशंसक बताया

लागू ने खुद को क्रिकेट प्रशंसक बताते हुए याचिका में कहा कि आईपीएल बीसीसीआई की आय का मुख्य स्रोत है। इस साल आईपीएल मार्च में शुरू होना था लेकिन कोविड-19 महामारी के प्रकोप के कारण इसे स्थगित कर दिए गया था। बीसीसीआई ने दो अगस्त को टूर्नामेंट का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में करने की घोषणा की थी। टीमों व खिलाड़ियों के लिए SOP जारी कर दी गई हैं और सभी को इसका पालन करना होगा ताकि संक्रमण से बचते हुए टूर्नामेंट का आयोजन कराया जा सके।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर