तुक्का नहीं तीर चला रहे हैं तेवतिया, हैदराबाद के खिलाफ राजस्थान को जिताई हारी बाजी 

राहुल तेवतिया ने हैदराबाद के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स को हारी बाजी जिताने के बाद उन लोगों की जुबान पर ताले लगा दिए हैं जिन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ उनकी पारी को तुक्का बताया था।

Rahul Tewatia
राहुल तेवतिया(साभार IPL/BCCI) 

दुबई: आईपीएल 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को जीत दिलाने में राहुल तेवतिया ने अहम भूमिका निभाई। तेवतिया ने 28 गेंद में 45 रन की धमाकेदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने छठे विकेट के लिए युवा रेयान पराग के साथ 47 गेंद में नाबाद 85 रन की साझेदारी करके एक बार फिर टीम को जीत दिला दी। इस शानदार पारी के लिए तेवतिया को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

जब तेवतिया बल्लेबाजी करने उतरे थे तब राजस्थान ने जीत के लिए 159 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 12 ओवर में 78 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे। टीम के सभी दिग्गज बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। ऐसे में तेवतिया ने एक बार फिर मोर्चा संभाला और पराग के साथ मिलकर टीम को एक बार फिर से जीत की राह पर ले आए।

आखिरी ओवर में जीत के लिए राजस्थान को 8 रन दरकार थी ऐसे में डेविड वॉर्नर ने बांए हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद पर भरोसा जताया। लेकिन तेवतिया और पराग ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए 4 गेंद में बगैर किसी जोखिम के 6 रन बना लिए थे। ऐसे में पांचवीं गेंद पर पराग ने शानदार छक्का जड़कर टीम को 1 गेंद और पांच विकेट
रहते जीत दिला दी। 


फिनिशर की है मेरी भूमिका, बखूबी कर रहा हूं वो काम
मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद तेवतिया ने टीम में अपनी भूमिका के बारे में कहा, मुझे टीम ने फिनिशर की भूमिका दी गई है और लंबे समय से मेरे सामने स्थिति स्पष्ट है। मैं पिछले कुछ समय से अभ्यास के दौरान अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था। अगर आपकी भूमिका स्पष्ट हो तो आपके लिए काम आसान हो जाता है। जब मैं बल्लेबाजी करने गया तब लगातार विकेट गिर रहे थे। ऐसे में मैं मैच को आखिरी तक ले जाना चाहता था और एक छोर थामकर जिन गेंदों को बाउंड्री लगाई जा सकती थी उनका इंतजार कर रहा था।

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मचाया था धमाल
तेवतिया ने इसी तरह किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टीम को हारी बाजी जिताई थी। उस मैच में उन्होंने शेल्डन कॉट्रेल के एक ओवर में पांच छक्के जड़कर मैच का रुख पूरी तरह पलट दिया था। ऐसे में जिन लोगों को उस दिन तेवतिया की पारी तुक्का लगी था। हैदराबाद के खिलाफ एक बार फिर शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करके उन्होंने ये बता दिया है कि वो तुक्का नहीं तीर चला रहे हैं जो लगातार निशाने पर लग रहे हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर