राजस्‍थान रॉयल्‍स के पास आईपीएल 2022 के दो सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी थे, फिर भी खिताब जीतने से चूक गई

Rajasthan Royals loss final against Gujarat Titans: राजस्‍थान रॉयल्‍स को आईपीएल 2022 फाइनल में गुजरात टाइटंस के हाथों सात‍ विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी। राजस्‍थान के पास ऑरेंज और पर्पल कैप विजेता थे, जिसके बावजूद टीम खिताब से चूकी।

Jos Buttler and Yuzvendra Chahal
जोस बटलर और युजवेंद्र चहल 
मुख्य बातें
  • राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 14 साल बाद फाइनल में प्रवेश किया था
  • राजस्‍थान रॉयल्‍स को गुजरात टाइटंस ने सात विकेट से मात दी
  • राजस्‍थान रॉयल्‍स के पास ऑरेंज और पर्पल कैप विजेता दोनों थे

अहमदाबाद: जब पर्पल कैप और ऑरेंज कैप विजेता एक ही आईपीएल टीम में होते हैं, तो यह बहुत ही दिल तोड़ने वाला होता है। हालांकि, टीम ने हार नहीं मानी है और टीम के खिलाड़ियों ने कहा कि हम और कड़ी मेहनत करेंगे, जिससे अगले सीजन में हमें जीत हासिल हो सके। रॉयल्स के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने 17 मैचों में 27 विकेट झटके और पर्पल कैप हासिल की, जबकि जोस बटलर ने 863 रन बनाकर ऑरेंज कैप हासिल की। गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हरा दिया।

हार के बारे में बताते हुए श्रीलंका के संगकारा ने कहा, 'मुझे लगता है कि हम कुछ उतार-चढ़ाव से गुजरे, लेकिन टीम में सभी खिलाड़ियों ने कड़ी मेहनत की। जोस बटलर, रविचंद्रन अश्विन और युजी चहल से हमारा बहुत बड़ा योगदान था। हमारे पास प्रसिद्ध कृष्णा, ट्रेंट बोल्ट और ओबेड मैकॉय भी थे, जिन्होंने पिछले मैचों में शानदार गेंदबाजी की। मुझे लगता है कि यह एक शानदार सफर रहा है और इस फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनना बहुत अच्छा रहा है। यहां पहले जो हुआ उसे फिर से बनाने के बारे में नहीं बल्कि आगे देखने के बारे में है।'

ऑरेंज कैप विजेता जोस बटलर

बटलर ने सीजन में कुल 863 रन बनाए, जिसमें चार विस्फोटक शतक, सबसे ज्यादा चौके और सबसे ज्यादा छक्के शामिल थे। उन्होंने इस शानदार प्रदर्शन के बाद अपने नाम ऑरेंज कैप की। एक विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में और एक मार्गदर्शक शक्ति के रूप में, रॉयल्स कैंप में बटलर की उपस्थिति ने उनकी बल्लेबाजी में एक अलग आयाम जोड़ा है, जो आने वाले सीजन के लिए अच्छा है।

चहल के नाम हुई पर्पल कैप

वहीं, टीम के दूसरे प्लेयर चहल रहे, जिन्होंने अपने नाम पर्पल कैप की। लेग स्पिनर ने 7.75 की इकोनॉमिक रेट से 27 विकेट झटके। टीम को जब भी उनकी आवश्यकता रही है, उन्होंने अपना योगदान दिया। चहल ने सीजन की एकमात्र हैट्रिक हासिल की, जो उनका पहला आईपीएल था और टूर्नामेंट में अपना पहला पांच विकेट लेने का रिकॉर्ड भी दर्ज किया।

रॉयल्स के प्रशंसक उस समय हैरान रह गए जब रविचंद्रन अश्विन को मध्य क्रम में भेजा गया। उन्हें बल्लेबाज को जल्द भेजना चाहिए था, क्योंकि जो अपनी बल्लेबाजी की स्थिति के बावजूद गेंद को हिट करने में सक्षम था। अश्विन के आत्मविश्वास को बढ़ाया, जिससे वह रॉयल्स के मध्य क्रम में ऑलराउंडर बन गए। उन्होंने सीजन में 191 रन बनाए, जहां यह उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर था। इंग्लैंड के क्रिकेटर बटलर ने ट्वीट किया, 'हार से निराश हूं और हम अगले सीजन में और कड़ी मेहनत करेंगे, जहां हम टीम को जिता सकें।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर