खत्म हुआ राजस्थान रॉयल्स का इंतजार, तीन साल बाद चला इस भारतीय का बल्ला

Riyan Parag scores his second IPL half-century: आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी रियान पराग ने मंगलवार रात रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ शानदार पारी खेलकर टीम की लाज बचाई है।

Riyan Parag
रियान पराग  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम राजस्थान रॉयल्स
  • राजस्थान के रियान पराग ने टीम की लाज बचाई
  • पराग ने तीन साल बाद खेली अर्धशतकीय पारी

पुणे के मैदान पर मंगलवार रात आईपीएल 2022 का 39वां मैच खेला गया। इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टक्कर राजस्थान रॉयल्स से थी। मैच में बैंगलोर ने टॉस जीतकर राजस्थान को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया और शुरुआत में उनका फैसला सही भी साबित हुआ। सर्वाधिक रन बनाने वाले ओपनर जोस बटलर 8 रन बनाकर आउट हुए, जबकि 99 रन के अंदर राजस्थान के 5 विकेट गिर चुके थे। तभी रियान पराग एक्शन में आए और अपनी टीम की लाज बचाई।

रियान पराग सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और शानदार अंदाज में अपनी टीम की पारी को ट्रैक पर ले आए। रियान पराग ने 31 गेंदों में नाबाद 56 रनों की शानदार पारी खेली। उनकी इस पारी में 4 शानदार छक्के और 3 चौके शामिल रहे। ये उन्हीं की पारी थी कि राजस्थान रॉयल्स ने किसी तरह 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 144 रन बना डाले।

तीन साल पहले रचा था इतिहास

असम के 20 वर्षीय रियान पराग को दिसंबर 2018 में राजस्थान रॉयल्स ने पहली बार 20 लाख में खरीदा था। उन्होंने अपना पहली सीजन 2019 में खेला था और तब पचासा जड़कर वो आईपीएल इतिहास में सबसे कम उम्र में अर्धशतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए। तब वो सिर्फ 17 साल के थे। उस ऐतिहासिक सफलता के बाद उनका बल्ला फिर गरजा है लेकिन इसके लिए उनकी टीम व फैंस को तीन साल का इंतजार करना पड़ा।

RCB vs RR: इस मैच के लाइव स्कोर और पल-पल के अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें

गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स ने तब चौंकाया था पिछली नीलामी से पहले उनको रिलीज कर दिया गया और बाद में जब मेगा नीलामी का आयोजन हुआ तो राजस्थान रॉयल्स ने पराग को एक बार फिर खरीद लिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर