RR retained, released players list: रॉयल्स ने IPL 2020 से पहले 11 खिलाड़ियों को रिलीज किया

RR retained, released players list 2020: राजस्थान रॉयल्स ने 11 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है जिसमें उनके कुछ पुराने, बड़े व महंगे खिलाड़ियों के नाम भी शामिल हैं।

Stuart Binny Rajasthan Royals
Stuart Binny released by Rajasthan Royals  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • राजस्थान रॉयल्स ने जारी की अपनी रिटेन्ड व रिलीज्ड लिस्ट
  • 11 खिलाड़ियों को राजस्थान ने खुद से अलग किया
  • कई महंगे व पुराने खिलाड़ियों की भी हुई छुट्टी

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के अगले सीजन के लिए 19 दिसंबर को होने वाली नीलामी से पहले सभी टीमों ने अपनी रिटेन व रिलीज (Retained and Released) लिस्ट जारी कर दी हैं। राजस्थान रॉयल्स ने जहां गुरुवार को अजिंक्य रहाणे को दिल्ली कैपिटल्स को सौंपने का फैसला लिया था वहीं, शुक्रवार को उन्होंने जो रिलीज लिस्ट जारी की उसमें रहाणे के अलावा 11 खिलाड़ियों के नाम शामिल थे।

राजस्थान रॉयल्स ने जिन 11 खिलाड़ियों को अपनी टीम से अलग कर दिया है उसमें कुछ पुराने नाम भी शामिल थे। सबसे महंगे भारतीय गेंदबाज के रूप में मशहूर हुए जयदेव उनादकट को टीम ने रिलीज कर दिया है जबकि स्टुअर्ट बिन्नी भी अब राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा नहीं होंगे। इसके अलावा न्यूजीलैंड के ईश सोढ़ी और वेस्टइंडीज के ओशाने थॉमस को भी टीम ने खुद से अलग करने का फैसला लिया।

 

 

 

 

ये हैं राजस्थान रॉयल्स द्वारा रिलीज (Release) किए गए खिलाड़ी

आर्यमन बिड़ला, एश्टन टर्नर, ईश सोढ़ी, जयदेव उनादकट, लियाम लिविंगस्टोन, ओशेन थॉमस, प्रशांत चोपड़ा, राहुल त्रिपाठी, शुभम रंजने, स्टुअर्ट बिन्नी और सुधेशान मिधुन।

राजस्थान रॉयल्स द्वारा बरकरार रखे गए खिलाड़ी (Retained list)

स्टीव स्मिथ (कप्तान), रेयान पराग, जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, वरुण एरॉन, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, संजू सैमसन, शशांक सिंह और मनन वोहरा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर