राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन के नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, एमएस धोनी को पछाड़ा

Sanju Samson unwanted record: राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहले क्‍वालीफायर में एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। संजू सैमसन ने 26 गेंदों में 47 रन बनाए।

sanju samson
संजू सैमसन 
मुख्य बातें
  • संजू सैमसन ने गुजरात के खिलाफ 27 गेंदों में 47 रन बनाए
  • संजू सैमसन ने आईपीएल 2022 में एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम किया
  • संजू और राजस्‍थान के नाम एक सीजन में सबसे ज्‍यादा टॉस हारने का रिकॉर्ड दर्ज हुआ

कोलकाता: राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन ने आईपीएल 2022 के पहले क्‍वालीफायर में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 26 गेंदों में 47 रन की अहम पारी खेली। हालांकि, संजू सैमसन का नाम इतिहास की किताबों में दर्ज हो चुका है और इसका कारण एकदम जुदा है। संजू सैमसन और राजस्‍थान रॉयल्‍स के नाम एक सीजन में सबसे ज्‍यादा टॉस हारने का अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन ने एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा। सैमसन ने आईपीएल 2022 में रिकॉर्ड 13वीं बार टॉस गंवाया। मौजूदा आईपीएल में संजू सैमसन 15वें मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स की अगुवाई कर रहे हैं। मौजूदा सीजन में संजू सैमसन सिर्फ दो बार टॉस जीतने में कामयाब हुए हैं। वहीं इससे पहले यह अनचाहा रिकॉर्ड चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के नाम दर्ज था।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी ने आईपीएल 2012 में 12 बार टॉस गंवाया था। वहीं आईपीएल के उद्घाटन सीजन में एमएस धोनी ने 11 बार टॉस गंवाया था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्‍तान विराट कोहली 2013 में 11 बार टॉस हारे थे। संजू सैमसन अब आईपीएल केएक सीजन में सबसे ज्‍यादा बार टॉस गंवाने वाले कप्‍तान बन गए हैं।

एक सीजन में सबसे ज्‍यादा टॉस हारने वाले कप्‍तान

  • संजू सैमसन - 13 टॉस हारे, 2022*
  • विराट कोहली - 11 टॉस हारे, 2013
  • एमएस धोनी - 12 टॉस हारे, 2012
  • एमएस धोनी - 11 टॉस हारे, 2011

मैच की बात करें तो संजू सैमसन ने 26 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्‍के की मदद से 47 रन बनाए। जोस बटलर (89) और सैमसन की उम्‍दा पारी की बदौलत राजस्‍थान रॉयल्‍स ने पहले क्‍वालीफायर में 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 188 रन बनाए। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर