1 ओवर 4 विकेट, हैट्रिक भी ली, पंजा भी माराः युजवेंद्र चहल ने 6 गेंदों में पलट दिया मैच

Yuzvendra Chahal hattrick: भारत के शानदार स्पिनर युजवेंद्र चहल ने आईपीएल 2022 में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने एक ओवर में चार विकेट लिए जिसमें हेट्रिक भी शामिल रही।

Yuzvendra Chahal takes hattrick
Yuzvendra Chahal takes hattrick (BCCI/IPL) 
मुख्य बातें
  • केकेआर बनाम राजस्थान रॉयल्स
  • युजवेंद्र चहल ने ली शानदार हैट्रिक
  • एक ओवर में चार विकेट लेकर मचाया धमाल

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में सोमवार रात एक रोमांचक मुकाबला खेला गया। धड़कनें बढ़ाने वाले इस मुकाबले वो सब कुछ देखने को मिला जो फैंस चाहते हैं। इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी और उसने जोस बटलर (103) के शतक के दम पर 217 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा कर दिया। जवाब में उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए 14वें ओवर तक सब कुछ ठीक जाता दिख रहा था लेकिन उसके बाद युजवेंद्र चहल ने सिर्फ एक ओवर में सब कुछ पलट दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम एक समय 4 विकेट खोकर 149 रन बना चुकी थी लेकिन अब भी उनके पास 6 विकेट बाकी थे और सबसे अहम बात थी कि कप्तान श्रेयस अय्यर मजबूती से अर्धशतक जड़ने के बाद पिच पर टिके थे और उनका साथ दे रहे थे युवा बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर। राजस्थान की टीम पूरी तरह दबाव में दिख रही थी, लेकिन फिर आया चहल का वो 17वां ओवर..

वो 17वां ओवर जिसने सब बदल दिया

युजवेंद्र चहल जब 17वां ओवर करने आए तो उनके खाते में सिर्फ एक विकेट था इस मैच में। लेकिन उन्होंने पहली गेंद पर वेंकटेश अय्यर को कीपर के हाथों स्टंप करा दिया। पिछले ओवर की अंतिम गेंद पर चहल ने विकेट लिया था इसलिए उनके पास हैट्रिक का मौका था। लेकिन वो चूक गए। फिर दो गेंद कुछ नहीं हुआ और चौथी गेंद पर चहल ने कप्तान श्रेयस अय्यर (85) को एलबीडब्ल्यू करके कोलकाता को सबसे बड़ा झटका दे दिया। फिर पांचवीं गेंद पर शिवम मावी को आउट किया और एक ही ओवर में वो दूसरी बार हैट्रिक के करीब आ गए। अंतिम गेंद पर पैट कमिंस को आउट करके चहल ने अपनी पहली आईपीएल हैट्रिक पूरी की।

चहल के दिलचस्प आंकड़े

- युजवेंद्र चहल इस ओवर में दो बार हैट्रिक के करीब आए

- इस ओवर में चहल ने अपनी पहली आईपीएल हैट्रिक हासिल की

- चहल ने इस 17वें ओवर में 4 विकेट झटके और मैच पलट दिया

- युजवेंद्र चहल ने इस मैच में 4 ओवर में 40 रन देते हुए 5 विकेट झटके

- अब चहल पर्पल कैप की दौड़ में 17 विकेटों के साथ सबसे आगे हैं

ये भी पढ़ेंः जोस बटलर ने खेली धमाकेदार पारी, ऐसे जड़ा आईपीएल 2022 में अपना दूसरा शतक

आपको बता दें कि युजवेंद्र चहल राजस्थान रॉयल्स के प्रमुख स्पिनर्स में से एक हैं। उन्होंने इस ओवर से मैच पलटा जरूर लेकिन अंतिम ओवरों में उमेश यादव ने कुछ चौके-छक्के जड़कर मैच को रोमांचक जरूर बना दिया। हालांकि राजस्थान ने कोलकाता को 19.4 ओवर में 210 रन पर रोकते हुए 7 रन से रोमांचक जीत दर्ज की।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर