6 गेंदों में चाहिए थे 22 रन, अफगानिस्तानी धुरंधर ने दुनिया को फिर दिखा दिया अपना करिश्मा !

Rashid Khan last over heroics, GT vs SRH, IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच बुधवार रात खेले गए धमाकेदार मुकाबले में गुजरात टाइटंस के अफगानी धुरंधर राशिद खान ने एक बार फिर अपनी बल्लेबाजी का करिश्मा दिखाया।

GT vs SRH, IPL 2022: Rashid Khan celebration
GT vs SRH, IPL 2022: Rashid Khan celebration (BCCI/IPL) 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022, 40वां मैचः हैदराबाद बनाम गुजरात
  • आखिरी गेंद पर गुजरात टाइटंस की रोमांचक व धमाकेदार जीत
  • राशिद खान ने टूर्नामेंट में दूसरी बार दिखाया कि उनके बल्ले में भी दम है

SRH vs GT, IPL 2022, Last Over details: अफगानिस्तान के युवा धुरंधर राशिद खान को जब भी दुनिया कमजोर मानने लगती है, तभी ये खिलाड़ी कुछ ऐसा करके दिखा देता है कि दुनिया उनको फिर से सलाम करने लगती है। बुधवार रात मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में जब गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टक्कर हुई तो सभी की नजरें इन दो मजबूत टीमों पर टिकी हुई थीं। हैदराबाद की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी लेकिन राशिद खान गेंदबाजी में फ्लॉप रहे। उन्होंने 4 ओवर में बिना कोई विकेट लिए 45 रन लुटा दिए। हैदराबाद ने 196 रनों का विशाल लक्ष्य रख दिया। लेकिन राशिद ने अपना सर्वश्रेष्ठ बचाकर रखा था।

क्या थी स्थिति..

पहली पारी में गेंदबाजी के लिए स्थिति काफी पेचीदा नजर आ रही थी और यही वजह थी कि अच्छे बॉलिंग लाइन-अप होने के बावजूद गुजरात के गेंदबाज सिर्फ 6 विकेट ही हासिल कर पाए। लेकिन सबको इस बात का अंदाजा था कि मुंबई में रात में ओस गेंदबाजी वाली टीम को खूब परेशान करेगी। फिर भी मैच रोमांचक स्थिति तक जा पहुंचा। ओपनर रिद्धिमान साहा ने 68 रन बनाए लेकिन धीरे-धीरे बल्लेबाजी क्रम लड़खड़ाता गया और अंतिम क्षणों में एक बार फिर पिच पर थे गुजरात के दो 'गोल्डन बॉयस' राहुल तेवतिया और राशिद खान।

आखिरी ओवर का ऐसा रहा हाल, 6 गेंदों में चाहिए 22 रन, 5 विकेट बाकी (गेंदबाज- मारको येनसन)

19.1- पहली गेंद पर राहुल तेवतिया ने अपने ही अंदाज में मिडविकेट पर शानदार छक्का जड़ दिया। अब 5 गेंदों में 16 रन चाहिए।

19.2- दूसरी गेंद एक धीमी बाउंसर रही और इस पर तेवतिया ने समझदारी से खेलते हुए एक रन दौड़ लिया। अब 4 गेंदों में 15 रन चाहिए थे।

19.3- राशिद खान ने बिना किसी खौफ कदम आगे बढ़ाते हुए गेंदबाज के ऊपर से सीधा साइट स्क्रीन पर करारा छक्का जड़ दिया। अब 3 गेंदों में 9 रन चाहिए।

19.4- इस बार शॉर्ट गेंद फेंकी तो राशिद ने कोई रन लेने का फैसला नहीं किया। वो इरादा बनाकर आए हैं। अब अंतिम दो गेंदों में 9 रन चाहिए।

19.5- यॉर्कर का प्रयास किया लेकिन गेंद काफी बाहर, इस पर राशिद खान ने एक्स्ट्रा कवर दिशा में करारा छक्का जड़ दिया। अब 1 गेंद पर 3 रन चाहिए।

19.6- राशिद खान ने अंतिम गेंद पर अपना दम दिखाया और इस बार फाइन लेग दिशा में छक्का जड़ा जहां पर फील्डिंग कर रहे नटराजन भी गेंद को रोक नहीं सके। गुजरात टाइटंस की धमाकेदार और रोमांचक जीत।

इससे पहले भी किया था कमाल, अब पुरानी टीम के खिलाफ कहर

वैसे बुधवार रात राशिद खान ने जिस आईपीएल टीम (SRH) के खिलाफ अपने बल्ले का दम दिखाया, वो उनकी पुरानी आईपीएल टीम थी। राशिद ने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ शानदार समय बिताया था लेकिन सबको हैरान करते हुए हैदराबाद ने नीलामी से पहले राशिद खान को टीम से अलग कर दिया।

ये भी पढ़ेंः इसी मैच में शशांक सिंह ने भी गुजरात टाइटंस के खिलाफ आखिरी ओवर में अपने बल्ले का दम दिखाया, जानिए कैसे

इसके बाद जब दो नई टीमों को तीन खिलाड़ी रिटेन करने का मौका मिला तो उन्होंने राशिद खान को भी खरीद लिया। बुधवार को उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ अपने बल्ले का दम दिखाया, जबकि कुछ ही दिन पहले वो ऐसा ही कमाल अंतिम ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भी दिखा चुके हैं। उस मैच में हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में वो कप्तान भी थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर