आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर गुजरात को दिलाई जीत, उसके बाद राशिद खान ने किया ये खुलासा

Gujarat Titans beat Sunrisers Hyderabad by 5 wickets, Rashid Khan's statement after victory: गुजरात टाइटंस को मुंबई में हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 2022 को रोमांचक जीत दिलाने के बाद अपनी बल्लेबाजी को लेकर खुलासा किया।

Rashid Khan and Rahul Tewatia after GT beat SRH
राहुल तेवतिया के साथ जीत का जश्न मनाते राशिद खान (BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आखिरी गेंद पर गुजरात टाइटंस की सनराइजर्स हैदराबाद पर रोमांचक जीत
  • राशिद खान ने बल्ले से दिखाया दम, अंतिम ओवर में की छक्कों की बारिश
  • मैच के बाद इस जाने-माने स्पिनर ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर भी खुलासा किया

अफगानिस्तान के 22 वर्षीय क्रिकेटर राशिद खान (Rashid Khan) की बेशक उम्र कम है, लेकिन मौजूदा क्रिकेट जगत में वो अपनी एक अलग पहचान बना चुके हैं। आज उन्हें भी दिग्गज खिलाड़ियों में गिना जाता है और दुनिया की तमाम टीमें उनको अपने साथ जोड़ने की कोशिश करती रहती हैं। वैसे ये सब कुछ उनकी जादुई स्पिन गेंदबाजी के जरिए होता आया है, लेकिन पिछले कुछ समय से उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में ऐसा सुधार किया कि उनको ऑलराउंडर कहना गलत नहीं होगा। कुछ दिन पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आखिरी ओवर में बल्ले से जीत दिलाई, तो बुधवार को आईपीएल 2022 मैच ऐसा ही करिश्मा हैदराबाद के खिलाफ कर दिया। मैच के बाद उन्होंने अपनी बल्लेबाजी को लेकर खुलासा भी किया।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस मैच में 196 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही गुजरात टाइटंस को आखिरी ओवर में 22 रन की जरूरत थी। राहुल तेवतिया ने पहली गेंद पर छक्का और दूसरी गेंद पर एक रन लिया। इसके बाद राशिद ने तीन छक्के जड़े जिसमें आखिरी गेंद पर छक्का लगाते हुए अपनी टीम को बेहद रोमांचक जीत दिलाई।

राशिद ने जीत के बाद कहा, "बहुत अच्छा लग रहा है। मुझे अपनी बल्लेबाजी पर भरोसा था और फिटनेस पर भी कि मैं मार सकता हूं। मुझे खुशी है कि सनराइजर्स के खिलाफ ऐसा प्रदर्शन किया।’’

ये भी पढ़ेंः सनराइजर्स हैदराबाद के शशांक सिंह को एक ओवर में मिल गई पहचान, गेंदबाज हैं, लेकिन बल्ले से दिखाया दम 

अपनी बल्लेबाजी में अचानक आ रहे निखार को लेकर राशिद ने खुलासा किया कि, "मैंने अपनी बल्लेबाजी पर भरोसा बनाये रखा क्योंकि पिछले दो साल से इस पर मेहनत कर रहा था। जब आखिरी ओवर में 22 रन बनाने थे तो मैंने तेवतिया से कहा कि हमारे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज फर्ग्युसन ने आखिरी ओवर में 25 रन दिये थे और अब हमारी बारी है। एक गेंद खाली जाती है तो घबराना नहीं है और मैच फिनिश करना है।"

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर