रवि शास्त्री ने अब किया खुलासा, टी20 विश्व कप में टीम इंडिया को इस खिलाड़ी की कमी खली

आईपीएल 2022
भाषा
Updated Apr 05, 2022 | 19:12 IST

Ravi Shastri on T Natarajan: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने अब खुलासा किया है कि टी20 विश्व कप अभियान के दौरान भारतीय टीम को इस खिलाड़ी की कमी खली थी।

Ravi Shastri
रवि शास्त्री  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री का खुलासा
  • पूर्व कोच शास्त्री ने कहा- भारत को विश्व कप में नटराजन की कमी खली
  • डेथ ओवरों में टी नटराजन की मौजूदगी काफी फर्क डाल सकती थीभ

पूर्व कोच रवि शास्त्री ने डेथ ओवरों के विशेषज्ञ के रूप में टी नटराजन की सराहना करते हुए कहा कि भारत को यूएई में टी20 विश्व कप के दौरान बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज की कमी खली। पिछले साल की शुरुआत में आस्ट्रेलिया में भारत की टेस्ट श्रृंखला में एतिहासिक जीत के दौरान नटराजन ने प्रभावित किया था लेकिन घुटने की चोट के कारण वह पिछले साल अधिकांश समय क्रिकेट से दूर रहे। उन्होंने सोमवार को आईपीएल-15 में सनराइजर्स हैदराबाद के दूसरे मैच के साथ वापसी की।

रवि शास्त्री ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के ‘टी20 टाइम:आउट’ कार्यक्रम में कहा, ‘‘उसके लिए बेहद खुश हूं। हमें विश्व कप में उसकी कमी खली। अगर वह फिट होता तो उसका खेलना निश्चित था।’’ भारत 2021 में टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण से ही बाहर हो गया था। शास्त्री ने कहा, ‘‘वह इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के दौरान चोटिल हो गया था और हमें उसकी कमी खली (विश्व कप में)। वह डेथ ओवरों का विशेषज्ञ गेंदबाज है, काफी कौशल के साथ यार्कर फेंकता है। उसके पास शानदार नियंत्रण है। जितना आप सोचते तो वह उससे थोड़ा अधिक तेज गति से गेंदबाजी करता है।’’

ये भी पढ़िएः रवि शास्त्री ने बताया कि उस समय आईपीएल होता तो वो कितने में बिकते

नटराजन 31 साल के हैं और सनराइजर्स की टीम ने उन्हें चार करोड़ रुपये में खरीदा। उन्होंने 12 महीने बाद प्रभावी वापसी करते हुए चार ओवर में 26 रन देकर दो विकेट चटकाए। टीम को हालांकि 12 रन से हार का सामना करना पड़ा जो उसकी लगातार दूसरी हार है। आस्ट्रेलिया के 2020-21 के यादगार दौरे पर जब बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने तीनों प्रारूप में भारत की ओर से पदार्पण किया था तो शास्त्री टीम इंडिया के मुख्य कोच थे।

शास्त्री ने कहा कि नटराजन टीम के लिए भाग्यशाली रहे थे। उन्होंने कहा, ‘‘हमने उसे जिस भी मैच के लिए चुना उसमें हमने जीत दर्ज की। उसके टी20 पदार्पण पर हम जीते। टेस्ट क्रिकेट में उसके पदार्पण पर हम जीते। नेट गेंदबाज के रूप में जाने के बावजूद वह दो और प्रारूप में खेलने में सफल रहा। ’’
सनराइजर्स की टीम अपने अगले मैच में नौ अप्रैल को गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर