रविचंद्रन अश्विन ने कहा- मुझे खुशी हुई थी कि इस खिलाड़ी ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया

Ravichandran Ashwin on Kumar Sanga: टीम इंडिया के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आगामी आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्रतिनिधित्‍व करते हुए नजर आएंगे। इससे पहले उन्‍होंने कुमार संगकारा के साथ अपनी पहली मुलाकात याद की।

ravichandran ashwin
रविचंद्रन अश्विन 
मुख्य बातें
  • रविचंद्रन अश्विन ने कुमार संगकारा के साथ अपनी पहली मुलाकात याद की
  • अश्विन ने कहा कि वो संगकारा के संन्‍यास लेने पर खुश थे
  • अश्विन आगामी आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्रतिनिधित्‍व करेंगे

नई दिल्‍ली: एक दशक से ज्‍यादा लंबे करियर में रविचंद्रन अश्विन ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में बाएं हाथ के बल्‍लेबाजों को आउट करने की आदत बना ली है। दिग्‍गज बल्‍लेबाज भी अश्विन के खिलाफ संघर्ष करते हुए नजर आए और इसमें श्रीलंका के पूर्व कप्‍तान कुमार संगकारा का नाम भी शामिल रहा। संगकारा ने अपने करियर की आखिरी टेस्‍ट सीरीज भी भारत के खिलाफ घरेलू जमीन पर 2015 में खेली थी।

संगकारा ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने से पहले भारत के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्‍ट खेलकर विदाई ली थी। दो टेस्‍ट की चार पारियों में संगकारा को तब अश्विन ने आउट किया था। रविचंद्रन अश्विन अब आईपीएल में कुमार संगाकरा के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करेंगे। दोनों राजस्‍थान रॉयल्‍स का हिस्‍सा हैं। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में अश्विन को 5 करोड़ रुपए में खरीदा था। अश्विन ने आईपीएल में नए हेड कोच की जमकर तारीफ की।

श्रीलंका के लीजेंड के साथ अपनी पहली बैठक को याद करते हुए अश्विन ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के वीडियो में कहा, 'संगकारा शानदार व्‍यक्ति हैं। पहली बार जब मैं उनसे मिला जब हम श्रीलंका में दिनेश कार्तिक के साथ डिनर कर रहे थे। तब पहली बार मैं संगकारा से मिला। हम श्रीलंका दौरे पर थे और संगकारा बहुत अच्‍छे व्‍यक्ति हैं। तो मेरा ध्‍यान उनसे जुड़ने और क्रिकेट के बारे में बहुत सारी बातचीत करने पर लगा है।'

श्रीलंका के महानतम क्रिकेटरों में से एक संगकारा ने 2015 में टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लिया था। भारत ने वो मैच 278 रन के अंतर से जीता था। अश्विन ने आगे कहा, 'मैंने कुछ टेस्‍ट मैच संगकारा के खिलाफ खेले और उन्‍हें कई बार आउट किया। यह कहना सुरक्षित होगा कि संगकारा ने तब संन्‍यास ले लिया। आप जानते हैं कि जब बड़े बल्‍लेबाज किसी गेंदबाज के खिलाफ बार-बार आउट हो तो फिर वो योजना बनाकर आते हैं और फिर आप पर पूरी तरह हावी होकर खेलना चाहते हैं। मगर मुझे खुशी इस बात की थी कि मैंने उन्‍हें कई बार आउट किया और वो संन्‍यास ले रहे हैं और मैं उस मैच का हिस्‍सा हूं। मैं राहत महसूस कर रहा था कि अब उनके खिलाफ मुझे युद्ध नहीं करना पड़ेगा।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर