VIDEO: रवींद्र जडेजा ने किया रन-आउट, लिया हैरतअंगेज कैच और तोड़ डाला धोनी का रिकॉर्ड

IPL Viral Video, Ravindra Jadeja runout and catch: रवींद्र जडेजा ने आईपीएल 2021 में एक बार स्थापित कर दिया कि उनसे बेहतरीन फील्डर शायद ही और कोई हो।

Ravindra Jadeja catch
रवींद्र जडेजा (BCCI/IPL) - Trendanalyst  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • रवींद्र जडेजा का कमाल, आईपीएल में नया रिकॉर्ड
  • केएल राहुल को रनआउट और क्रिस गेल को कैच आउट किया
  • वीडियो हुए वायरल, धोनी का रिकॉर्ड भी तोड़ डाला

आईपीएल 2021 के मुकाबले में शुक्रवार शाम चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स की टीमें आमने-सामने आईं। इस मुकाबले में पंजाब किंग्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। पंजाब की टीम में शीर्ष क्रम पर केएल राहुल और क्रिस गेल जैसे धाकड़ बल्लेबाज मौजूद हैं जो किसी भी दिन मैच अकेले दम पर अपने नाम कर सकते हैं लेकिन इस बार उनका सामना हुआ दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फील्डरों में शुमार रवींद्र जडेजा से, जिन्होंने इन दोनों को एक के बाद एक पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

मैच में दीपक चाहर ने पंजाब किंग्स के ओपनर मयंक अग्रवाल को पारी की चौथी गेंद पर ही पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। मयंक 0 के स्कोर पर बोल्ड हो गए। इसके बाद सारी उम्मीदें कप्तान केएल राहुल और क्रिस गेल पर टिकी थीं। लेकिन तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर जब पंजाब का स्कोर 15 रन था, तब रवींद्र जडेजा ने एक शानदार थ्रो पर केएल राहुल (5 रन) को रनआउट करके पंजाब को दूसरा झटका दे दिया।

ये सफर यही नहीं रुका, जड्डू ने दीपक चाहर के पांचवें ओवर में एक बार फिर अपनी फील्डिंग का दम दिखाया। इस बार चाहर की 'नकल बॉल' को गेल ने ऑफ साइड में खेला लेकिन एक शानदार डाइव लगाते हुए जडेजा ने कैच लपक लिया और यूनिवर्स बॉस को भी 10 रन बनाकर पवेलियन लौटना पड़ा।

धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा

इसके साथ ही रवींद्र जडेजा ने अपनी ही टीम के कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड ही तोड़ डाला। रवींद्र जडेजा ने जब केएल राहुल को रन आउट किया तो ये उनका आईपीएल इतिहास में 22वां रन आउट था। उन्होंने इस मामले में अब महेंद्र सिंह धोनी (21 रन आउट) के रिकॉर्ड को तोड़ डाला है।

आईपीएल 2021 में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अपनी फील्डिंग का दम दिखाया है लेकिन रवींद्र जडेजा उन ऑलराउंडर्स में शुमार हैं जो हर मुकाबले में किसी ना किसी विभाग में अपनी छाप छोड़ने में जरूर सफल रहते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर