5, 0, 0, 12, 15, 7, 0, 4, 8, 3, 2..ये कोई OTP नहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शर्मनाक पारी का हाल है

Sunrisers Hyderabad vs Royal Challengers Bangalore: आरसीबी और एसआरएच के बीच शनिवार को जब आईपीएल 2022 का मैच शुरू हुआ तब शायद किसी ने नहीं सोचा था कि धुरंधरों से सजी बैंगलोर की टीम का क्या हाल होने वाला है।

IPL 2022: RCB vs SRH, Virat Kohli dismissal
IPL 2022: RCB vs SRH (BCCI/IPL) 
मुख्य बातें
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाजों ने किया शर्मिंदा
  • आईपीएल 2022 के मैच में हैदराबाद के खिलाफ आरसीबी का सुपर फ्लॉप प्रदर्शन
  • पूरी टीम रन पर सिमटी, मारको जेनसन ने शुरुआती कहर से किया दंगश

टी20 क्रिकेट में कब क्या हो जाए, किसी को इसका अंदाजा नहीं होता। फटाफट रफ्तार के साथ बदलते हालातों के साथ बढ़ता ये प्रारूप रोज ना रोज कोई चौंकाने वाली घटना सामने लाकर रख देता है। शनिवार को आईपीएल 2022 के मैच में कुछ ऐसा ही हुआ जहां रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत होनी थी। मुंबई केे ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए इस मैच में आरसीबी के बल्लेबाजों का जो हाल हुआ, उसे वो जल्दी से जल्दी भुलाना चाहेंगे।

हैदराबाद की टीम ने टॉस जीता और फील्डिंग करने का निर्णय लिया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अब तक इस आईपीएल सीजन में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। वे इस मैच से पहले अंक तालिका में 7 मैचों में 5 जीत के साथ तीसरे स्थान पर थे। लेकिन उनके स्टार धुरंधर जब शनिवार को हैदराबाद के गेंदबाजों के सामने उतरे तो ना जाने उन्हें क्या हो गया।

विकेटों का पतझड़ आया

मैच की शुरुआत में ही दक्षिण अफ्रीकी पेसर मारको जेनसन ने धमाल मचाना शुरू किया। जेनसन ने मैच के दूसरे ही ओवर में फाफ डुप्लेसी को 5 रन पर, विराट कोहली को शून्य और अनुज रावत को शून्य पर आउट कर दिया। एक ही ओवर में ये तीन बल्लेबाज पवेलियन लौटे और उसके बाद बल्लेबाजी क्रम लड़खड़ाता चला गया। ऐसा रहा उनका पूरा स्कोरकार्ड..

फाफ डुप्लेसिस - 5 रन

अनुज रावत - 0 रन

विराट कोहली - 0 रन

ग्लेन मैक्सवेल - 12 रन

सुयश प्रभुदेसाई - 15 रन

शाहबाज अहमद - 7 रन

दिनेश कार्तिक - 0 रन

हर्षल पटेल - 4 रन

वानिंदु हसरंगा - 8 रन

जोश हेजलवुड - 3* रन

मोहम्मद सिराज - 2 रन

इस तरह बैंगलोर की पूरी टीम 16.1 ओवर में 68 रन बनाकर सिमट गई। जैसा कि आप देख सकते हैं कि इस दौरान उनके 3 बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए जबकि दो बल्लेबाजों को छोड़कर कोई भी दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। इस दौरान हैदराबाद की तरफ से मारको जेनसन और टी नटराजन ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए, जबकि जगदीशा सुचित ने 2 विकेट लिए और एक-एक विकेट भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक ने हासिल किया।

ये भी पढ़ेंः लगातार दूसरे मैच में 'गोल्डन डक' का शिकार हुए विराट कोहली, देखिए VIDEO

बैंगलोर का सबसे छोटा आईपीएल स्कोर क्या है?

अगर बात करें आईपीएल के सबसे छोटे टीम स्कोर की, तो इस मामले में शीर्ष पर बैंगलोर का नाम ही दर्ज है जब वे आईपीएल 2017 के दौरान कोलकाता के ईडेन गार्डन में केकेआर के खिलाफ 9.4 ओवर में 49 रन बनाकर सिमट गए थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर