IPL 2021, RCB vs KKR, Pitch Report, Weather Forecast: बैंगलोर-कोलकाता मुकाबले की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

18th April, RCB vs KKR pitch report, IPL 2021, Chennai weather today: आईपीएल 2021 के 10वें मुकाबले में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़ंत होगी। जानिए, कैसी होगी चेन्नई की पिच और मौसम।

MA Chidambaram stadium
एमए चिदंबरम स्टेडियम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 का 10वां मुकाबला रविवार को होगा
  • इस मैच में बैंगलोर और कोलकाता की टक्कर होगी
  • आरसीबी और केकेआर चेन्नई के मैदान पर भिड़ेंगी

चेन्नई: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें  सीजन में रविवार को 10वां मुकाबला खेला जाएगा, जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम टकराएंगी। मौजूदा सीजन में सभी मैच न्‍यूट्रल वेन्‍यू पर खेले जा रहे हैं और ऐसे में यह मैच चेन्नई के एमएस चिदंबरम पर खेला जाएगा। आरसीबी और केकेआर का मैच दोपहर बाद तीन बजकर तीन मिनट पर शूर होगा। आरसीबी की अगुवाई विराट कोहली कर रहे हैं जबकि केकेआर की कमान इयोन मॉर्गन के हाथों में हैं। 

अभी तक दोनों का ऐसा प्रदर्शन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स मौजूदा सीजन में तीसरा मैच खेलेंगी। बैंगलोर की टीम अभी तक जहां अपने दोनों मैच जीतने में कामयाब रही है वहीं कोलकाता को एक जीत और एक हार का मुंह देखना पड़ा। बैंगलोर ने अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को 2 विकेट से हराया और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दूसरा मैच 6 रन से अपने किया। दूसरी ओर, कोलकाता ने पहले मुकाबले में हैदराबाद को 10 रन से शिकस्त दी और दूसरा मैच मुंबई के विरुद्ध 10 रन से गंवाया। 

चेन्नई की पिच रिपोर्ट

एमए चिदंबरम की पिच की बात करें तो यह आईपीएल 2021 में बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को ही भरपूर मौके दे रही है।यहां कभी तेज गेंदबाज स्टार बन रहे हैं और कभी स्पिनर्स। बल्लेबाजों को भी अपना जलवा दिखाने का भरपूर मौके मिले हैं। बता दें कि आरसीबी और केकेआर को मुकाबला दिन में 3:30 बजे शुरू होना है तो ऐसे में दोनों टीमों के खिलाड़ियों को यहां गर्मी से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। जो भी टीम टॉस जीतेगी, उसके पहले बल्लेबाजी करने की उम्मीद है ताकि खिलाड़ियों को दूसरी पारी के दौरान थकान से बचाया जा सके। 

चेन्नई के मौसम का हाल

चेन्नई में रविवार को मौसम गर्म रहने और दिन में धूप तेज रहेने की उम्मीद है। वहीं, दिन में 15 से लेकर 25 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने की संभवना है। साथ ही 67 प्रतिशत नमी रहने की उम्मीद है। यहां फिलहाल बारिश के कोई आसार नहीं हैं। चेन्नई में रविवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेंटीग्रेड रहेगा जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेंटीग्रेड रहेगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर