आजकल कौन करता है इतने साल तक भरोसा, इस खिलाड़ी पर किया तो 'मैच का हीरो' बना और दिल खोलकर रखा

RR vs RCB, IPL 2022, Riyan Parag's post match statement: इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने एक युवा खिलाड़ी पर जितना भरोसा किया है, शायद उतना भरोसा पहले किसी पर किया हो। मंगलवार को जब बैंगलोर को इस इंतजार का फल मिला तो रियान पराग भी भावुक नजर आए।

RCB vs RR, IPL 2022: Man of the match Riyan Parag
RCB vs RR, IPL 2022: Man of the match Riyan Parag (BCCI/IPL) 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022: इस खिलाड़ी ने लगातार किया भरोसा, अब जाकर जिताया मैच
  • बैंगलोर के खिलाफ शानदार पारी और फील्डिंग के दम पर युवा रियान पराग ने जीते दिल
  • 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब जीतने के बाद रियान प्रयाग ने भी भावनाएं सामने रखीं

भरोसा..एक शब्द जिसके लिए खेल जगत में कोई जगह नहीं है। अगर आप कोई महान खिलाड़ी नहीं हैं, तब तक कोई भी टीम आप पर पैसा नहीं लगाएगी। लेकिन असम के 20 वर्षीय रियान पराग की कहानी थोड़ी अलग रही है। वो ना अब तक महान बने हैं और ना ही क्रिकेट के मैदान पर किसी ने बार-बार उनका जलवा देखा है। फिर भी राजस्थान रॉयल्स ने उन पर विश्वास कायम रखा। मंगलवार रात इसका नतीजा सामने आया तो ये खिलाड़ी भी भावुक हो गया।

कल रात आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच में जब राजस्थान रॉयल्स का शीर्ष क्रम लड़खड़ा गया, तब वो रियान पराग ही थे जिन्होंने किसी अनुभवी खिलाड़ी की तरह जिम्मेदारी ली और सातवें नंबर पर 31 गेंदों में नाबाद 56 रनों की पारी खेली जिससे राजस्थान की टीम शर्मनाक स्थिति में गिरने से बची और 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 144 रन बना डाले।

जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम जवाब देने उतरी तो रियान पराग फिर एक्शन में नजर आए, इस बार फील्डिंग में। उन्होंने चार खिलाड़ियों के कैच लपके जिसमें सबसे पहला व अहम विकेट विराट कोहली (9 रन) भी शामिल रहे। बैंगलोर की पूरी टीम 19.3 ओवर में 115 रन पर ऑलआउट हो गई। मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए रियान पराग को 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब दिया गया।

पराग तो आईपीएल 2018 की नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था, फिर अगले साल 2019 में जाकर पहली बार वो आईपीएल खेलने उतरे और शानदार अर्धशतक जड़ दिया। वो 17 वर्ष के थे और वो आईपीएल में ये कमाल करने वाले सबसे युवा क्रिकेटर बन गए। लेकिन इसके बाद ऐसा सूखा पड़ा कि तीन साल तक वो एक बार फिर प्रभावित नहीं कर सके। राजस्थान ने फिर भी उनको बनाए रखा। साल 2022 की नीलामी से पहले पराग को खुद से अलग तो कर दिया लेकिन नीलामी में फिर खरीदकर राजस्थान रॉयल्स ने सबको चौंका दिया। अब मंगलवार रात इस भरोसे का नतीजा देखने को मिल गया।

'मैन ऑफ द मैच' का खिताब जीतने के बाद रियान पराग भी भावुक नजर आए और उन्होंने भी उस भरोसे का जिक्र किया जो राजस्थान ने इतने सालों से उन पर बनाए रखा। पराग ने कहा, "ये प्रदर्शन संतोषजनक है। राजस्थान रॉयल्स ने पिछले तीन सालों से मुझ पर भरोसा दिखाया। मुझे दबाव पसंद है और मैं अपनी क्षमता दिखाने और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करता रहा हूं।"

ये भी पढ़ेंः कौन है रियान पराग, इस युवा खिलाड़ी के बारे में सभी जानकारियां जानने के लिए यहां क्लिक करें

राजस्थान रॉयल्स की टीम इस समय गजब की लय में नजर आ रही है और वे अंक तालिका में एक बार शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं। उन्होंने अब तक खेले 8 मैचों में सिर्फ दो मैच गंवाए हैं और 6 मैच जीतकर 12 अंकों के साथ वो टॉप पायदान पर हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर