क्या मुंबई इंडियंस IPL 2021 Playoffs में जा पाएगी? जानिए जीत के बाद क्या बोले कप्तान रोहित शर्मा

आईपीएल 2021
भाषा
Updated Oct 06, 2021 | 05:00 IST

Rohit Sharma on How will Mumbai Indians qualify for IPL Playoffs: मुंबई इंडियंस की राजस्थान रॉयल्स पर धमाकेदार जीत के बाद टीम की प्लेऑफ को लेकर उम्मीदों पर कप्तान रोहित शर्मा ने दिया बयान।

Rohit Sharma with Nathan Coulter-Nile
नाथन कूल्टर-नाइल के साथ रोहित शर्मा (Mumbai Indians) 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 के 51वें मैच में मुंबई इंडियंस की राजस्थान रॉयल्स पर 8 विकेट से धमाकेदार जीत
  • जीत के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल 2021 प्लेऑफ में एंट्री को लेकर दिया बयान
  • राजस्थान रॉयल्स पर टिका है नतीजा, क्या डिफेंडिंग चैंपियंस मुंबई इंडियंस आईपीएल प्लेऑफ में जा सकेगी?

कुछ दिन पहले राजस्थान रॉयल्स को 70 गेंदें बाकी रहते आठ विकेट से हराने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि उनकी टीम बेहतर रनरेट को ध्यान में रखकर इसी अंदाज में मैच जीतने के इरादे से उतरी थी। जीत के लिये 91 रन का लक्ष्य मुंबई ने 8.2 ओवर में ही हासिल कर लिया। अब वह 13 मैचों में 12 अंक लेकर प्लेआफ के चौथे स्थान के लिये कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ दौड़ में बनी हुई है। ताजा अपडेट ये है कि गुरुवार (7 अक्टूबर) को कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 86 रनों से करारी शिकस्त देकर आईपीएल प्लेऑफ में अपनी जगह तकरीबन पक्की कर ली है। क्योंकि अब मुंबई इंडियंस को अगर प्लेऑफ में जाना है तो उनको एक बड़े अंतर से अगला मैच जीतना होगा।

मुंबई इंडियंस का अगला मैच 8 अक्टूबर (शुक्रवार) को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेला जाना है। इस मैच में अगर मुंबई को कोलकाता नाइट राइडर्स के नेट रन रेट को पीछे छोड़ना है तो उन्हें कम से कम 171 रन से जीत दर्ज करनी होगी। (नेट रन रेट की इस टक्कर के बारे में पूरी स्थिति जानने के लिए यहां क्लिक करें)

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत के बाद कहा था कि, ‘‘हम यहां पूरे दो अंक लेने ही उतरे थे और रनरेट भी बेहतर करना था। हमारी शुरूआत अच्छी हुई थी जिससे काम आसान हो गया।’’ अब मुंबई इंडियंस को कोलकाता नाइट राइडर्स से बेहतर प्रदर्शन तो करना ही है, साथ ही राजस्थान रॉयल्स के नतीजे पर भी ध्यान रखना होगा।

खराब फॉर्म के कारण कुछ मैचों से बाहर रहे ईशान किशन ने 25 गेंद में नाबाद 50 रन बनाये। ईशान किशन के प्रदर्शन को लेकर रोहित शर्मा भी खुश नजर आए। रोहित ने कहा, ‘‘ईशान कुछ मैचों के बाद खेल रहा था और हम चाहते थे कि वह इस तरह की पारी खेले । हम यही चाहते थे कि वह अपने शॉट्स खेले, जो उसने किया।’’

उन्होंने प्लेआफ में पहुंचने की उम्मीदों के बारे में कहा, ‘‘सभी टीमें एक दूसरे को हराने में सक्षम हैं। अच्छी बात यह है कि केकेआर हमसे पहले खेल रहा है तो हमें पता होगा कि क्या करना है।’’ गौरतलब है कि कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला 7 अक्टूबर को शारजाह में खेला जाएगा। वही मुकाबला तय करेगा कि मुंबई इंडियंस के लिए क्या स्थिति होगी। मुंबई को अपना आखिरी मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 8 अक्टूबर को अबु धाबी में खेलना है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर