203.70 के स्ट्राइक रेट से खेले कप्तान संजू सैमसन, धुआंधार पारी के साथ की आईपीएल 2022 की शुरुआत

Sanju Samson, RR vs SRH: राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2022 के पांचवें मुकाबले में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने धुआंधार पारी के साथ टूर्नामेंट में अपनी शुरुआत की।

RR vs SRH, IPL 2022: Sanju Samson
संजू सैमसन (Rajasthan Royals)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022ः राजस्थान बनाम हैदराबाद
  • राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन की धुआंधार पारी
  • सैमसन ने टूर्नामेंट की शुरुआत अर्धशतक से की

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें संस्करण में मंगलवार को पांचवां मैच खेला गया। राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें इस सीजन में अपना आगाज करने उतरीं। पुणे के मैदान पर हुए इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और उम्मीद के मुताबिक उनके कप्तान व धुआंधार भारतीय बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) ने एक शानदार पारी के दम पर अपनी टीम का स्कोर विशाल मंच पर खड़ा कर दिया।

राजस्थान और हैदराबाद के बीच इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी राजस्थान की टीम के सलामी बल्लेबाजों ने छह ओवरों में 58 रनों की साझेदारी कर दी थी। इसके बाद कप्तान संजू सैमसन पिच पर उतरे और धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी शुरू कर दी। सैमसन ने 203.70 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों में 55 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। जिसमें 5 छक्के और 3 चौके शामिल रहे। ये आईपीएल इतिहास में संजू सैमसन का 122 मैचों में 16वां अर्धशतक साबित हुआ।

इसके साथ-साथ संजू सैमसन ने तीसरे विकेट के लिए देवदत्त पडिक्कल (41) के साथ 73 रनों की पार्टनरशिप की जिसके दम पर राजस्थान का स्कोर तेज रफ्तार से आगे बढ़ा। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से इनके अलावा वेस्टइंडीज के धुआंधार बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर ने भी 13 गेंदों में 32 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें 3 छक्के और 2 चौके शामिल थे।

संजू सैमसन की अगुवाई में राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजी क्रम ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर अपनी टीम का स्कोर 210 रन तक पहुंचा दिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर