खत्म हुआ इंतजार! गुजरात के खिलाफ दिखी रुतुराज गायकवाड़ के बल्ले की पुरानी धार

आईपीएल 2022 में लंबी खामोशी के बाद आखिरकार पिछले बार के ऑरेंज कैप होल्डर रुतुराज गायकवाड़ का बल्ला चल निकला। उन्होंने शानदार अर्धशतक जड़कर सीएसके को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला।

Ruturaj-Gaikwad
रुतुराज गायकवाड़( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • रुतुराज गायकवाड़ ने गुजरात के खिलाफ खेली 48 गेंद में 73 रन की पारी
  • इससे पहले पांच मैच की पांच पारियों में बना सके थे केवल 35 रन
  • अंबाती रायुडू के साथ रुतुराज ने की 92 रन की अहम साझेदारी

मुंबई: आईपीएल 2022 में पांच मैच की खामोशी के बाद पिछले बार के ऑरेंज कैप विजेता रुतुराज गायकवाड़ का बल्ला आखिरकार रविवार को गुजरात टाइटन्स के खिलाफ चल निकला। उन्होंने 48 गेंद में 73 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान गायकवाड़ ने 5 चौके और 5 छक्के जड़े।

32 रन पर चेन्नई ने गंवा दिए थे दो विकेट
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत बेहद खराब रहा। 7 रन के स्कोर पर 3 रन बनाकर रॉबिन उथप्पा और 32 के स्कोर पर 1 रन बनाकर मोईन अली पवेलियन लौट गए थे। ऐसे में रुतुराज गायकवाड़ ने अंबाती रायुडू के साथ सीएसके की पारी को संभाला और बड़े स्कोर की नींव तैयार की। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 56 गेंद में 92 रन की साझेदारी हुई।

37 गेंद में पूरा किया अर्धशतक
गायकवाड़ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंद में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से सीजन का पहला और आईपीएल में अपना आठवां अर्धशतक पूरा किया। इस मैच से पहले रुतुराज 5 मैच में केवल 35 रन बना सके थे। नाबाद 17 रन उनका सीजन का सर्वश्रेष्ठ स्कोर था आईपीएल के पंद्रहवें सीजन की शुरुआत रुतुराज ने शून्य के स्कोर के साथ की थी। इसके बाज अगले दो मैच में वो 1-1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद उन्होंने अगले दो मैच में 16 और 17 रन की पारी खेली। ऐसे में टीम को उनसे एक बड़ी पारी की दरकार थी। 
पिछले सीजन 16 मैच में बनाए थे 635 रन
पिछले सीजन आईपीएल में रुतुराज गायकवाड़ का बल्ला जमकर चला था। उन्होंने 16 मैच में 2 बार नाबाद रहते हुए टूर्नामेंट में कुल 635 रन 45.35 के शानदार औसत और 136.26 के स्ट्राइक रेट से बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 4 अर्धशतक निकले थे। नाबाद 101 उनका सीजन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा था। चेन्नई को चौथी बार खिताब दिलाने में रुतुराज ने अहम भूमिका अदा की थी और ऑरेंज कैप अंत में उनके सिर पर सजी थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर