कोहली की एक सलाह ने पूरी तरह बदल दिया संजू सैमसन का नजरिया

Virat Kohli's advice for Sanju Samson: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने संजू सैमसन को एक सलाह देकर क्रिकेट के प्रति उनके समर्पण और नजरिए को पूरी तरह बदल दिया।

Virat Kohli Sanju Samson
विराट कोहली और संजू सैमसन  
मुख्य बातें
  • संजू सैमसन आईपीएल 2020 में कर रहे हैं धमाकेदार बल्लेबाजी
  • 2 मैच की 2 पारियों में बना चुके हैं 79.50 के औसत और 214.86 के स्ट्राइक रेट से 159 रन
  • दोनों ही मैच में उन्हें शानदार बल्लेबाजी के लिए चुना गया मैन ऑफ द मैच

दुबई: आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स के लिए बल्ले से लगातार धमाका कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने अपनी हालिया सफलता का श्रेय टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की उस सलाह को दिया है जिसने खेल के प्रति उनके नजरिए को पूरी तरह बदल दिया। 

सैमसन ने हाल ही में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 85 रन की पारी खेलकर राजस्थान रॉयल्स को लक्ष्य का पीछा करते हुए आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी जीत दिलाई। उनकी धमाकेदार पारी की बदौलत राजस्थान ने जीत के लिए मिले 224 रन के लक्ष्य को 4 विकेट और 3 गेंद शेष रहते सफलतापूर्वक हासिल कर लिया। 

शानदार फॉर्म में चल रहे सैमसन ने अपनी सफलता का मंत्र साझा करते हुए कहा, हाल के दिनों में जब मैं भारतीय टीम में था तो वो मेरे लिए बेहद शानदार अनुभव था। उस दौरान एक दिन मैं जिम ट्रेनिंग में विराट भाई के साथ था। इस दौरान में मैं उनसे लगातार पूछता रहा कि वो इतनी एनर्जी अपनी फिटनेस के लिए क्यों खर्च करते हैं? इस दौरान मैंने उनसे और कई सवाल पूछे।
 
विराट ने पूछा और कितने साल और खेलोग?

लेकिन तभी कोहली ने उनसे एक सवाल पूछ लिया, संजू तुम और कितने साल क्रिकेट खेलोगे? तो मैंने कहा, मैं अभी 25 साल का हूं और अगले 10 साल क्रिकेट खेलूंगा।' ये जवाब सुनने के बाद उन्होंने मुझसे कहा, तो तुम अपना सबकुछ इन 10 सालों को दे दो। इसके बाद तुम अपना केरल का पसंदीदा खाना खाते रहना। क्योंकि 10 साल बाद तुम क्रिकेट नहीं खेल पाओगे। इसलिए आज तुम्हारे पास जो कुछ है वो इन 10 सालों को क्यों नहीं दे देते? सैमसन ने आगे कहा, विराट कोहली की इस सलाह ने खेल के प्रति उनके समर्पण और नजरिए को पूरी तरह बदल दिया।



दो मैच में 80 की औसत और 215 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं रन  
राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2020 में अपने शुरुआत दो मैच जीतकर सीजन में धमाकेदार शुरुआत की है। बुधवार को उसकी भिड़ंत कोलकाता नाइट राइडर्स से होगी। ऐसे में एक बार फिर टीम की नैया पार लगाने की जिम्मेदारी संजू के कंधों पर होगी। आईपीएल 2020 में अब तक खेले दो मैचों में वो 79.50 के औसत और 214.86 के स्ट्राइक रेट 159 रन बनाए हैं और इस दौरान 16 छक्के जड़े हैं। अब तक खेली दो अर्धशतकीय पारियों के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर