शिखर धवन ने तोड़ डाला सुरेश रैना का बड़ा आईपीएल रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

PBKS vs MI, Shikhar Dhawan breaks record of Suresh Raina for most IPL boundaries: आईपीएल 2022 में बुधवार को शिखर धवन ने सुरेश रैना का एक बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त कर डाला।

Shikhar Dhawan against Mumbai Indians
Shikhar Dhawan against Mumbai Indians (PBKS)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022ः पंजाब किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस
  • शिखर धवन ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेली धाकड़ पारी
  • धवन ने तोड़ डाला सुरेश रैना का बड़ा आईपीएल रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें संस्करण में आए दिन नए रिकॉर्ड्स बनना और पुराने रिकॉर्ड्स का ध्वस्त होना जारी है। बुधवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ जब पंजाब किंग्स के दिग्गज भारतीय ओपनर शिखर धवन का बल्ला गरज उठा। मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस मुकाबले में पंजाब किंग्स पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 'गब्बर' के नाम से मशहूर बाएं हाथ के इस धुरंधर भारतीय बल्लेबाज ने शानदार पारी के साथ-साथ सुरेश रैना का एक खास रिकॉर्ड भी तोड़ डाला।

मुकाबले में शिखर धवन और कप्तान मयंक अग्रवाल की जोड़ी ने शुरुआत से ही मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों को परेशान करना जारी रखा और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 97 रनों की शानदार साझेदारी हुई। मयंक अग्रवाल ने आउट होने से पहले 32 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली, लेकिन धवन इसके बाद भी गरजते रहे। पारी के 17वें ओवर की अंतिम गेंद पर बारिल थंपी का शिकार बनने से पहले धवन ने 50 गेंदों में 70 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 3 छक्के और 5 चौके शामिल थे।

दो खास रिकॉर्ड बना डाले

इसके साथ ही शिखर धवन ने पंजाब किंग्स के लिए अपना पहला अर्धशतक जड़ा और इस दौरान वो आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए। उन्होंने इस मामले में चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व भारतीय धुरंधर सुरेश रैना को पीछे छोड़ दिया। इसके अलावा शिखर धवन ने आईपीएल इतिहास में 800 बाउंड्री का आंकड़ा भी पार कर लिया। वो आईपीएल ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच का LIVE स्कोर और पल-पल के अपडेट्स जानने के लिए यहां क्लिक करें

सिर्फ 19 रन दूर

अगर बात करें आईपीएल इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की, तो इस लिस्ट में शिखर धवन दूसरे स्थान पर हैं। वो अब तक 197 आईपीएल मैचों में 5981 रन बना चुके हैं और 6000 रनों के आंकड़े तक पहुंचने के लिए धवन को अब सिर्फ 19 रनों की जरूरत है। वो सर्वाधिक रन बनाने वालों की लिस्ट में सिर्फ विराट कोहली से पीछे हैं जो 6390 रनों के साथ शीर्ष पर हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर