आईपीएल की दिग्‍गज टीमों को लगा करारा झटका, ये स्‍टार खिलाड़ी शुरूआती कुछ मैच से रहेंगे बाहर

IPL 2021: आईपीएल-14 की शुरूआत 9 अप्रैल से होने वाली है। इस लीग में हिस्‍सा लेने वाले दक्षिण अफ्रीका के कुछ खिलाड़ी शुरूआती मैचों से बाहर रह सकते हैं। जानिए आखिर क्‍या है वजह।

delhi capitals
दिल्‍ली कैपिटल्‍स 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 की शुरूआत 9 अप्रैल से होगी
  • दक्षिण अफ्रीका के कुछ खिलाड़ी शुरूआती मैचों से गायब रह सकते हैं
  • पाकिस्‍तान के खिलाफ सीरीज में हिस्‍सा लेने के कारण इनके जुड़ने में देरी लगेगी

नई दिल्‍ली: आईपीएल 2021 की शुरूआत होने में अब कुछ ही समय बचा है। 9 अप्रैल से आईपीएल-14 का आगाज होगा और इसकी तैयारी में सभी फ्रेंचाइजी जुट चुकी हैं। हालांकि, आईपीएल की प्रमुख फ्रेंचाइजी जैसे मुंबई इंडियंस, चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स को टूर्नामेंट से पहले करारा झटका लगा है। दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के कुछ खिलाड़ी आईपीएल के शुरूआती मैचों से गायब रह सकते हैं। इनमें कगिसो रबाडा, क्विंटन डी कॉक, एनरिच नोर्जे, लुंगी एनगिडी और डेविड मिलर जैसे स्‍टार खिलाड़ी शामिल हैं।

इनसाइड स्‍पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण अफ्रीका के ये खिलाड़ी पाकिस्‍तान के खिलाफ 2 अप्रैल से वनडे सीरीज में हिस्‍सा लेने वाले हैं और यही वजह है कि ये आईपीएल के शुरूआती मैचों में शिरकत नहीं कर पाएंगे। सीरीज खत्‍म होने के बाद जब ये खिलाड़ी भारत आएंगे तो उन्‍हें कुछ दिन पृथकवास में रहना होगा और फिर वह अपनी फ्रेंचाइजी से जुड़ेंगे। अब यह देखना होगा कि ये सभी खिलाड़ी कितने मैच नहीं खेल सकेंगे।

दक्षिण अफ्रीका के तीन खिलाड़ी आईपीएल में अपना पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने बताया कि उनके तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी 5 अप्रैल को टीम के साथ जुड़ेंगे और ऐसे में वह 10 अप्रैल को होने वाले पहले मैच में नहीं खेल सकेंगे। वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स का हिस्‍सा रहे कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्जे भी पहले मैच में शिरकत नहीं कर पाएंगे क्‍योंकि उसे अपना पहला मैच सीएसके के खिलाफ खेलना है।

वहीं क्विंटन डी कॉक मुंबई इंडियंस का हिस्‍सा हैं। मुंबई को अपना पहला मैच 9 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेलना है। ऐसे में डी कॉक का उद्घाटन मैच में बाहर रहना तय है। मुंबई इंडियंस ऐसे में ऑस्‍ट्रेलिया के विस्‍फोटक ओपनर क्रिस लिन को आजमा सकती है और ईशान किशन विकेटकीपर बल्‍लेबाज के रूप में मौका दिया जा सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर