IPL खेल रहे उत्तर प्रदेश के कार्तिक त्यागी का बड़ा खुलासा- 'ये दिग्गज मेरी जिंदगी में भगवान बनकर आया'

IPL 2022, SRH player Kartik Tyagi on his career: आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे उत्तर प्रदेश के क्रिकेटर कार्तिक त्यागी ने बताया कि सुरेश रैना कैसे उनकी जिंदगी में भगवान बनकर आए।

Kartik Tyagi
कार्तिक त्यागी (screengrab- SRH)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • सनराइजर्स हैदराबाद के क्रिकेटर कार्तिक त्यागी का खुलासा
  • सुरेश रैना मेरी जिंदगी में भगवान बनकर आए- त्यागी
  • उत्तर प्रदेश क्रिकेट टीम के कप्तान भी रह चुके हैं कार्तिक त्यागी

भारतीय क्रिकेट के भविष्य के सितारों में जिन खिलाड़ियों की चर्चा होती है, उनमें कार्तिक त्यागी (Kartik Tyagi) का नाम भी शामिल है। एक युवा दाएं हाथ का तेज गेंदबाज जो आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा है, हालांकि उन्हें अब तक इस बार मैदान पर उतरने का मौका नहीं मिला है। सनराइजर्स हैदराबाद इस समय शानदार प्रदर्शन कर रही है और उत्तर प्रदेश के कार्तिक त्यागी को भी इंतजार है उस मौके का जब उनको आईपीएल में जलवा बिखेरने का मौका मिलेगा। सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा पोस्ट किए एक खास इंटरव्यू में कार्तिक ने कई मुद्दों पर दिल खोलकर बात रखी, जिसमें पूर्व भारतीय दिग्गज सुरेश रैना (Suresh Raina) का उनके करियर में योगदान भी शामिल है।

कार्तिक त्यागी पहली बार तब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में आए जब अंडर-19 विश्व कप में वो भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बने। उसके बाद उनसे प्रभावित होकर बीसीसीआई ने उनको भारतीय सीनियर क्रिकेट टीम के साथ नेट बॉलर के रूप में ऑस्ट्रेलिया भी भेजा। कार्तिक की गेंदबाजी का प्रभाव इसी बात से समझा जा सकता है कि अंडर-19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के बाद राजस्थान रॉयल्स ने इस खिलाड़ी को 4 करोड़ रुपये की बड़ी रकम में खरीदने का फैसला किया।

सुरेश रैना भगवान बनकर आए

घरेलू क्रिकेट में कार्तिक त्यागी उत्तर प्रदेश के लिए खेलते हैं और अपनी सफलता का बड़ा श्रेय वो पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना को देते हैं। रैना अपने संन्यास से पहले तक उत्तर प्रदेश टीम के कप्तान भी थे। इस खास इंटरव्यू में सुरेश रैना की तारीफ करते हुए कार्तिक ने कई दिलचस्प बातें बताईं और दिल खोलकर साफ शब्दों में कहा कि- रैना उनकी जिंदगी में भगवान बनकर आए।

कार्तिक ने कहा, "जैसा कि एक चीज मैं हमेशा से कहता आया हूं, कि अंडर-16 क्रिकेट के बाद सुरेश रैना मेरी जिंदगी में भगवान बनकर आए। जब रणजी ट्रॉफी के लिए राज्य की टीम में मेरा चयन हुआ तो लोग मुझे पहचानने लगे। जब मैं 13 साल का था तब मैंने अंडर-14 क्रिकेट के ट्रायल्स में हिस्सा लिया था और वहीं से मेरे क्रिकेट सफर को उड़ान मिली। मैंने अंडर-14 खेला, फिर अंडर-16 क्रिकेट भी खेला जहां मुझे एक सीजन के 7 मैचों में 50 विकेट भी हासिल हुए। वही समय था जब चयनकर्ताओं ने मुझे पर ध्यान देना शुरू कर दिया।"

जब आईपीएल मैच के एक ओवर में 4 रन का बचाव किया

कार्तिक त्यागी ने घरेलू क्रिकेट में 2017 से उत्तर प्रदेश के लिए खेलना शुरू किया। सुरेश रैना भी जब भारतीय टीम से बाहर थे तब उत्तर प्रदेश टीम की अगुवाई करते थे। ऐसे में त्यागी को उनसे उस समय काफी कुछ सीखने का मौका मिलता रहा। कार्तिक त्यागी के क्रिकेट करयिर में आईपीएल का एक मैच भी टर्निंग पोइंट साबित हुआ जब आईपीएल 2021 के मैच में पंजाब किंग्स की टीम को जीत के लिए अंतिम ओवर में सिर्फ 4 रन चाहिए थे। लेकिन कार्तिक त्यागी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए उस 20वें ओवर में सिर्फ 1 रन लुटाया और अपनी टीम को यादगार जीत दिलाई।

ये भी पढ़िएः कौन है रितिक शौकीन, जिनको मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 में खेलने का मौका दिया

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर