SRH vs KXIP: सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को दी करारी शिकस्त

IPL 2020, SRH vs KXIP Match Report: सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आईपीएल 2020 के 22वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब की टीम को करारी शिकस्त दी।

SRH vs KXIP IPL 2020
हैदराबाद ने पंजाब को 69 रन से हराया (SRH)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2020, हैदराबाद बनाम पंजाब, दुबई
  • हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब को 202 रन का लक्ष्य दिया था
  • एक बार फिर पंजाब की टीम को मिली हार, अंक तालिका में आखिरी स्थान पर बरकरार

Kings XI Punjab vs Sunrisers Hyderabad: आईपीएल 2020 के 22वें मुकाबले में गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें आमने-सामने थीं। दुबई में खेले गए इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हैदराबाद ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में डेविड वॉर्नर (52) और जॉनी बेयरस्टो (97) की धमाकेदार पारियों के दम पर 6 विकेट खोकर 201 रन का स्कोर खड़ा किया। पंजाब के सामने 202 रनों का विशाल लक्ष्य था लेकिन वे 16.5 ओवर में 132 रन पर ही सिमट गए और 69 रनों से मैच गंवा दिया। ।

हैदराबाद की पारी

मैच में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया और उनके ओपनर्स ने इस फैसले को सही साबित किया। डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो के बीच पहले विकेट के लिए 160 रनों की शानदार साझेदारी हुई। डेविड वॉर्नर 40 गेंदों पर 52 रन बनाकर आउट हुए। वहीं जॉनी बेयरस्टो सिर्फ 3 रन से अपने दूसरे आईपीएल शतक से चूक गए। उन्होंने 55 गेंदों पर 97 रन बनाए जिसमें 6 छक्के और 7 चौके शामिल रहे।

अचानक लड़खड़ाई पारी, 15 रन के अंदर 5 विकेट

इसके बाद अचानक हैदराबाद की पारी ऐसा लड़खड़ाई कि 160 के स्कोर पर लगातार दोनों ओपनर्स के विकेट गिरे और अगले 15 रनों में 5 विकेट गिर गए। इस दौरान पंजाब के गेंदबाजों, खासतौर पर उनके स्पिनर्स ने लाजवाब प्रदर्शन करके दिखाया। पंजाब ने अंतिम ओवर तक हैदराबाद के कुल 6 विकेट गिराए। अंतिम ओवरों में केन विलियम्सन ने 10 गेंदों पर नाबाद 20 रनों की पारी खेलकर स्कोर को 201 रन तक पहुंचा दिया।

रवि बिश्नोई की शानदार गेंदबाजी

इन दोनों शानदार बल्लेबाजों को आउट करने का श्रेय और इस जोड़ी को तोड़ने का काम किया युवा स्पिनर रवि बिश्नोई ने। रवि ने पहले वॉर्नर को मैक्सवेल के हाथों कैच कराया। फिर बेयरस्टो को LBW किया। इसके बाद उन्होंने 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर अब्दुल समद (8) को भी कैच आउट करा दिया। बिश्नोई ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में 29 रन देकर 3 विकेट लिए। इसके अलावा दो विकेट अर्शदीप सिंह ने झटके और एक विकेट मोहम्मद शमी ने लिया।

पंजाब का जवाब, पूरन की धमाकेदार पारी नहीं आई काम

किंग्स इलेवन पंजाब बल्लेबाजी करने उतरी तो उन्होंने 58 रन पर अपने तीन विकेट गंवा दिए। कप्तान राहुल 11 रन, मयंक अग्रवाल 9 रन और प्रभसिमरन 11 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद निकोलस पूरन ने 17 गेंदों में अर्धशतक जड़ा और 37 गेंदों में 77 रन की पारी खेलकर वो भी आउट हो गए। इसके बाद राशिद खान ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पंजाब के बाकी बचे बल्लेबाजों को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। टीम के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके। राशिद खान सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 4 ओवर में 1 मेडन के साथ कुल 12 रन लुटाते हुए 3 विकेट लिए। वहीं नटराजन ने 2 विकेट लिए। पंजाब की टीम 69 रन से हारी।

टीमों में बदलाव

हैदराबाद ने अपनी टीम में एक बदलाव किया था। टीम ने सिद्धार्थ कौल की जगह खलील अहमद को अंतिम एकादश में शामिल किया गया था। वहीं, पंजाब ने तीन बदलाव किए। टीम ने हरप्रीत बरार, क्रिस जॉर्डन और सरफराज खान को बाहर बिठाकर प्रबसिमरन सिंह, अर्शदीप सिंह और मुजीब उर रहमान को टीम में शामिल किया था।

अंक तालिका में हाल

पंजाब की टीम ने अब 6 में से केवल एक ही मैच में जीत हासिल की है। टीम लगातार चार मैच हार चुकी है और वो दो अंकों के साथ अंकतालिका में सबसे नीचे आठवें नंबर पर है। वहीं, दूसरी तरफ हैदराबाद की टीम 6 मैचों में से 3 जीत और 3 हार के साथ 6 अंक ले चुकी है।

- ये हैं दोनों टीमें

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियम्सन, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, राशिद खान, संदीप शर्मा, खलील अहमद, टी नटराजन।

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, प्रबसिमरन सिंह, अर्शदीप सिंह, शेल्डन कॉटरेल, मुजीब उर रहमान, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर