SRH vs RCB Predicted Playing 11: इन 11 सुरमाओं के साथ मैदान संभाल सकती हैं हैदराबाद और बैंगलोर

SRH vs RCB Predicted Playing 11 today match: आईपीएल 2020 के हाई वोल्‍टेज मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इन 11 खिलाड़‍ियों के साथ मैदान संभाल सकती हैं। जानिए दोनों की संभावित एकादश।

srh vs rcb playing 11 today
सनराइजर्स हैदराबाद बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर संभावित एकादश 
मुख्य बातें
  • एसआरएच और आरसीबी की आईपीएल 2020 के तीसरे मैच में भिड़ंत आज
  • डेविड वॉर्नर दोबारा सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान बने हैं
  • विराट कोहली इस बार आरसीबी को खिताब दिलाने की बात कह चुके हैं

दुबई: आईपीएल 2020 में आज सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगी। ऑरेंज आर्मी और आरसीबी के बीच मुकाबला दुबई के अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में होगा। दोनों ही टीमों में कई इंटरनेशनल क्रिकेट स्‍टार मौजूद हैं और ऐसे में यह मुकाबला रोमांचक होने की पूरी उम्‍मीद है। दोनों ही टीमें इस बार खिताब की प्रबल दावेदार हैं। जहां एसआरएच खिताब जीतने का स्‍वाद चख चुका हैं, वहीं आरसीबी 12 साल का सूखा समाप्‍त करना चाहता है।

आरसीबी ने 2016 के बाद प्‍लेऑफ मुकाबला नहीं खेला और पिछले साल वो आखिरी स्‍थान पर था। उसने लगातार 6 मुकाबले गंवाए थे। खराब नतीजों का परिणाम रहा कोचिंग स्‍टाफ में बड़ा बदलाव। फ्रेंचाइजी ने नीलामी से पहले 12 खिलाड़‍ियों को रिलीज भी किया था। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन निरंतर रहा। केन विलियम्‍सन के नेतृत्‍व में एसआरएच ने 2018 आईपीएल का फाइनल खेला जबकि 2019 में वह एलिमिनेटर में बाहर हुई। इसके बावजूद टीम प्रबंधन ने कुछ बदलाव किए और वॉर्नर को दोबारा कप्‍तान बनाया। बहुप्रतीक्षित मैच से पहले दोनों टीमों की प्‍लेइंग XI पर नजर डालते हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद 

सनराइजर्स हैदराबाद अपने ओपनिंग में कोई छेड़छाड़ नहीं करना चाहेगा। कप्‍तान डेविड वॉर्नर के साथ जॉनी बेयरस्‍टो ओपनिंग संभालते नजर आएंगे। दोनों ने पिछले साल चार शतकीय साझेदारियां की थीं और इस बार भी इसे दोहराने की उम्‍मीद रहेगी। मनीष पांडे का भी तीसरे नंबर पर आना तय है। मिडिल ऑर्डर में सीनियर बल्‍लेबाज की कमी को देखते हुए केन विलियमसन को यह जिम्‍मेदारी मिल सकती है।

मोहम्‍मद नबी को बाहर बैठना पड़ सकता है। अब्‍दुल समद को आईपीएल में डेब्‍यू करने को मिल सकता है। विजय शंकर टीम में अकेले ऑलराउंडर हो सकते हैं। स्पिन विभाग की बागडोर राशिद खान के हाथों में होगी। शाहबाज नदीम या अभिषेक शर्मा में से कोई एक खान का साथ निभा सकता है। भुवनेश्‍वर कुमार तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुवा होंगे और खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा, बेसिल थंपी या टी नटराजन में से किसी का साथ मिल सकता है।

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित एकादश - डेविड वॉर्नर (कप्‍तान), जॉनी बेयरस्‍टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, अब्‍दुल समद, विजय शंकर, राशिद खान, शाहबाज नदीम, भुवनेश्‍वर कुमार, संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

कप्‍तान कोहली नए ओपनिंग जोड़ीदार देवदत्‍त पडिक्‍कल के साथ उतर सकते हैं। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने टीम प्रबंधन को पिछले एक साल के प्रदर्शन के आधार पर काफी प्रभावित किया है। पडिक्‍कल शीर्ष क्रम में पार्थिव पटेल की जगह लेंगे। पटेल की प्‍लेइंग इलेवन में जगह फिर शायद ही बने। एबी डिविलियर्स विकेटकीपिंग की जिम्‍मेदारी अदा कर सकते हैं। आरोन फिंच को अगर मौका मिला तो वो तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी कर सकते हैं।

क्रिस मॉरिस को भी मौका मिलना तय है। उन्‍हें शिवम दुबे का साथ मिल सकता है। स्पिन विभाग में युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर फ्रेंचाइजी की पहली पसंद होंगे। डेल स्‍टेन तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्‍मेदारी संभालेंगी। उन्‍हें नवदीप सैनी का साथ मिल सकता है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित एकादश:  विराट कोहली (कप्‍तान), देवदत्‍त पडिक्‍कल, आरोन फिंच, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), क्रिस मॉरिस, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, पवन नेगी, डेल स्‍टेन, नवदीप सैनी और युजवेंद्र चहल।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर