हैदराबाद के खिलाफ अपने 'फिरकी उस्ताद' की गेंदबाजी से गदगद कप्तान कोहली, कुछ यूं तारीफों के पुल बांधे

Virat Kohli on Yuzvendra Chahal: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली अपने 'फिरकी उस्ताद' युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी से बेहद खुश हैं। चहल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया।

Kohli chahal
विराट कोहली (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 
मुख्य बातें
  • 'विराट सेना' ने अपना पहला मैच 10 से जीता
  • युजवेंद्र चहल ने मैच में शानदार गेंदबाजी की
  • उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड से नवाया गया

दुबई: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरआच) को 10 रनों से हरा दिया। यह दोनों टीमों का आईपीएल 2020 का पहला मैच था। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट पर 163 रन बनाए, जिसके जवाब में हैदराबाद की टीम 19.4 ओवर में 153 रन बनाकर पर ढेर हो गई। आरसीबी की जीत में स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 4 ओवरों में महज 18 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट झटके। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। चहल की आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि चहल ने मैच का पासा पलटा।

'ईमानदारी से कहूं यह शानदार मैच था'

मैच जीतने के बाद विराट कोहली ने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो यह शानदार मैच था। पिछले साल परिणाम हमारे अनुकूल नहीं रहे थे। हमने संयम बनाए रखा और युजी (चहल) ने मैच का पासा पूरी तरह से हमारे पक्ष में कर दिया। उसने दिखाया कि अगर आपके पास कौशल है तो आप विकेट ले सकते हो। उसने मैच का पासा पलटा।' कोहली ने आईपीएल डेब्यू मैच खेलने वाले देवदत्त पडिक्कल की भी सराहना की। सलामी बल्लेबाज पडिक्कल ने 56 रन की दमदार पारी खेली। कप्तान ने कहा, 'हमने वास्तव में अच्छी शुरुआत की। देवदत्त ने डेब्यू मैच में बहुत अच्छी पारी खेली। आरोन फिंच ने भी अच्छा खेल दिखाया।' 

वार्नर बोले- याद नहीं ऐसे कब आउट हुआ 

वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने कहा, 'मुझे याद नहीं कि मैं इससे पहले कब इस तरह से आउट हुआ था। इस मैच में कुछ ऐसी चीजें हुई जो हमने पहले नहीं देखी। चहल का आखिरी ओवर टर्निंग प्वाइंट रहा। हमें इस मैच को भुलाकर अगले मैच के लिये कड़ी मेहनत करनी होगी।' बता दें कि वॉर्नर 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। वॉर्नर नॉन-स्ट्राइकर एंड पर रन राउट हुए थे। दूसरे ओवर में जॉनी बेयरस्‍टो के शॉट मारने के बाद उमेश ने गेंद को पकड़ने की कोशिश लेकिन वो नॉन स्ट्राइकर छोर के स्टंप्स से जा टकराई थी।

चोटिल मिशेल मार्श के बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरने की वॉर्नर ने प्रशंसा की। मार्श का गेंदबाजी करते समय टखना मुड़ गया था, जिसकी वजह से उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा। वार्नर ने कहा, 'मिशेल ने साहस दिखाया और क्रीज पर उतरा। वह बहुत अच्छा महसूस नहीं कर रहा था। वह अपने पांव पर जोर नहीं दे पा रहा था। उम्मीद है कि उसकी चोट गंभीर नहीं होगी। उसे काफी दर्द हो रहा था इसलिए कुछ कहा नहीं जा सकता।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर