IPL 2022, SRH vs RR Playing 11: राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम हैदराबाद के खिलाफ इन 11 खिलाड़‍ियों को आजमा सकती है

IPL 2022 SRH vs RR Playing 11 prediction: आईपीएल 2022 में आज सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा। राजस्‍थान रॉयल्‍स इस प्‍लेइंग 11 को मैदान में आजमा सकती है।

rajasthan royals
राजस्‍थान रॉयल्‍स  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 का पांचवां मैच हैदराबाद और रॉयल्‍स के बीच खेला जाएगा
  • पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में खेला जाएगा एसआरएच-आरआर का मैच
  • संजू सैमसन आज इन 11 खिलाड़‍ियों के साथ मैदान संभाल सकते हैं

SRH vs RR Prediction Playing 11: आईपीएल 2022 में आज सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्‍थान रॉयल्‍स आमने-सामने होंगे। टूर्नामेंट के पांचवां मुकाबला पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा जबकि टॉस शाम 7 बजे होगा। दोनों ही टीमों का मौजूदा टूर्नामेंट में यह पहला मैच है, तो दोनों की कोशिश जीत दर्ज करने की होगी। केन विलियमसन सनराइजर्स हैदराबाद की कमान संभालेंगे। संजू सैमसन राजस्‍थान रॉयल्‍स की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे।

दोनों टीमों के बीच आंकड़ों पर नजर डाले तो जरा सा फर्क है। सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच अब तक 15 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से हैदराबाद ने 8 जबकि राजस्‍थान ने 7 मैच जीते हैं। एक टीम इस अंतर को पाटना चाहेगी जबकि एक टीम अपनी बढ़त को और मजबूत करने पर ध्‍यान देगी।

इस मैच के लिए राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम इन 11 खिलाड़‍ियों को मौका दे सकती है।

ओपनिंग - देवदत्‍त पडिक्‍कल और जोस बटलर

राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम बाएं और दाएं हाथ के बल्‍लेबाज के कॉम्बिनेशन के साथ ओपनिंग कर सकती है। देवदत्‍त पडिक्‍कल और जोस बटलर पारी की शुरूआत करते हुए नजर आ सकते हैं। पडिक्‍कल ने आरसीबी के लिए शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन उन्‍हें नीलामी के बाद वापस नहीं लिया। रॉयल्‍स ने पडिक्‍कल को खरीदा और अब उसे शानदार ओपनिंग की उम्‍मीद है। बटलर को रॉयल्‍स ने रिटेन किया था तो इस जोड़ी से टीम को शानदार ओपनिंग की उम्‍मीद है।

मिडिल ऑर्डर - यशस्‍वी जायसवाल, संजू सैमसन, शिमरोन हेटमायर और रियान पराग

राजस्‍थान रॉयल्‍स का मिडिल ऑर्डर दमदार नजर आ रहा है। यशस्‍वी जायसवाल को पडिक्‍कल के कारण ओपनिंग गंवानी पड़ सकती है, लेकिन तीसरे नंबर पर उतरकर वो धमाका करने की काबिलियत रखते हैं। संजू सैमसन पर रॉयल्‍स की बल्‍लेबाजी निर्भर करती है तो एक बार फिर कप्‍तान अपना दमखम दिखाना चाहेंगे। शिमरोन हेटमायर तूफानी बल्‍लेबाजी के लिए प्रसिद्ध हैं और आईपीएल में अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे। रियान पराग भी स्थिति के हिसाब से उम्‍दा पारियां खेलकर खुद को साबित करना चाहेंगे।

ऑलराउंडर्स - जेम्‍स नीशम और रविचंद्रन अश्विन

जेम्‍स नीशम और रविचंद्रन अश्विन पर बल्‍ले और गेंद दोनों से अच्‍छा योगदान करने की जिम्‍मेदारी होगी। जेम्‍स नीशम बड़े-बड़े शॉट्स खेलना जानते हैं और उनकी मध्‍यम गति की गेंदबाजी टीम के लिए फायदेमंद साबित होती आई है। रविचंद्रन अश्विन भी स्थिति के अनुसार बल्‍लेबाजी व गेंदबाजी में खुद को साबित करते हुए आएं हैं।

गेंदबाज - युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्‍ट और प्रसिद्ध कृष्‍णा

राजस्‍थान रॉयल्‍स के गेंदबाजी आक्रमण की जिम्‍मेदारी युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्‍ट और प्रसिद्ध कृष्‍णा के कंधों पर होगी। इन तीनों को रविचंद्रन अश्विन, जेम्‍स नीशम और रियान पराग का भी साथ मिलेगा। यानी कि राजस्‍थान रॉयल्‍स के पास गेंदबाजी के भी कई विकल्‍प है, जिसका वो फायदा उठाते हुए मैच जीतना चाहेगी।

राजस्‍थान रॉयल्‍स की संभावित प्‍लेइंग 11

देवदत्‍त पडिक्‍कल, जोस बटलर, यशस्‍वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्‍तान), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, जेम्‍स नीशम, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्‍ट और प्रसिद्ध कृष्‍णा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर