IPL 2022: 24 घंटे में सच हुई रवींद्र जडेजा के बारे में सुनील गावस्कर की भविष्यवाणी

Sunil Gavaskar's prediction about Ravindra Jadeja as CSK captain: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर की रवींद्र जडेजी की सीएसके में बतौर कप्तान भूमिका के बारे में की गई भविष्यवाणी 24 घंटे के अंदर सच साबित हुई। 

MS-Dhoni_ravindra-Jadeja
एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा( साभार CSK)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • एमएस धोनी ने आईपीएल 2022 के आगाज से पहले चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी
  • रवींद्र जडेजा के हाथों में आई आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे सफल टीम की कमान
  • गावस्कर ने 24 घंटे पहले दिया था जडेजा की सीएसके में बतौर कप्तान भूमिका को लेकर बयान

नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर अपने जाने पहचाने अंदाज में अप्रत्याशित तरीके से चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया। धोनी ने टीम में अपने उत्तराधिकारी के रूप में टीम के साथ लंबे समय से जुड़े रहे ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को चुना। जडेजा सीएसके की कमान संभालने वाले एमएस धोनी और सुरेश रैना के बाद तीसरे खिलाड़ी होंगे।

जडेजा की चेन्नई के कप्तान के रूप में ताजपोशी होते ही सुनील गावस्कर की एक दिन पहले की गई भविष्यवाणी सच साबित हुई। गावस्कर ने आईपीएल के आगाज से ठीक पहले स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में कहा था कि अगर एमएस धोनी आईपीएल 2022 के दौरान एक-दो मैच में आराम करने या नहीं खेलने का फैसला करते हैं तो ऐसे में रवींद्र जडेजा टीम की कमान संभालने के लिए तैयार हैं। 

ये भी पढ़े: धोनी ने छोड़ी सीएसके की कप्तानी, इस खिलाड़ी के हाथ आई कमान

जडेजा के हाथों में कमान सौंपे जाने पर नहीं होगा आश्चर्य
गावस्कर ने अपने बयान में रवींद्र जडेजा की तारीफ करते हुए कहा था, 'रवीद्र जडेजा पिछले कुछ वर्षों में एक खिलाड़ी के रूप में जिस तरह से परिपक्व हुए हैं, जिस तरह से अपने खेल के संदर्भ में उन्होंने तालमेल स्थापित किया है और जिस तरह से वह मैच की परिस्थितियों के अनुसार खेलते हैं, वह लाजवाब है। अगर किसी मैच में एमएस धोनी विश्राम लेने का फैसला करते हैं और कप्तानी जडेजा को सौंपी जाती है तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा।'

24 घंटे के अंदर हो गया जडेजा की ताजपोशी का ऐलान
गावस्कर को ये बयान दिए 24 घंटे भी नहीं गुजरे थे उससे पहले ही धोनी के कप्तानी छोड़ने और जडेजा को सीएसके का नया कप्तान बनाए जाने का ऐलान हो गया। इसके साथ ही यह एक बार फिर साबित हो गया कि गावस्कर भारतीय क्रिकेट को कितने करीब से जानते और समझते हैं। 

खिताब बचाने में अहम होंगे रुतुराज गायकवाड़
हालांकि गावस्कर ने जडेजा को संभावित कप्तान बताने के साथ ही चेन्नई के खिताब बचाने के बारे में एक और बयान दिया है। गावस्कर ने कहा है कि सीएसके के खिताब बचाने के अभियान में पिछले बार के ऑरेंज कैप विजेता रुतुराज गायकवाड़ की भूमिका अहम होगी। 
 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर