रोहित शर्मा ने की भविष्यवाणी, 'जल्दी ही इंडिया के लिए खेलेगा ये युवा खिलाड़ी' 

Rohit Shatma Praise Tilak Verma: टीम इंडिया और मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टीम को जीत दिलाने वाले युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा की जमकर तारीफ की है। जानिए उनके बारे में रोहित ने क्या कहा?

Tilak-Verma
तिलक वर्मा(साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ कड़े मुकाबले में जीत के बाद रोहित ने की युवा खिलाड़ी की तारीफ
  •  कहा-जल्दी ही भारत के लिए सभी फॉर्मेट में खेलते नजर आएंगे तिलक वर्मा
  • सर्वोच्च स्तर पर क्रिकेट खेलने के लिए उनके पास है सभी जरूरी तत्व

मुंबई: आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियन्स के लिए खेल रहे युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने गुरुवार को चेन्नई के खिलाफ मुश्किल वक्त में टीम को दबाव में 32 गेंद में 34 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। भले ही मुंबई की टीम सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल नहीं हुई है लेकिन तिलक वर्मा ने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। 

शानदार रहा है आईपीएल 2022 में प्रदर्शन
बांए हाथ से बल्लेबाजी करने वाले तिलक वर्मा रोहित शर्मा, ईशान किशन, किरोन पोलार्ड, सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाजों की मौजूदगी के बावजूद सीजन में अबतक मुंबई के सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने सीजन की शुरुआत से अबतक लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। अबतक खेले 12 मैच की 12 पारियों में 3 बार नाबाद रहते हुए 40.89 के औसत और 132.85 के स्ट्राइक रेट से 368 रन बना चुके हैं। उन्होंने इस दौरान 2 अर्धशतक जड़े हैं। 61 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा है। 

शौकीन के साथ जोड़े 47 गेंद में 48 रन
ऐसे में गुरुवार को 30 के स्कोर पर रोहित शर्मा और ईशान किशन के आउट होने के बाद तिलक वर्मा बल्लेबाजी करने उतरे थे। उनके देखते देखते टीम का स्कोर 33 रन पर 4 विकेट हो गया और हार का संकट एक बार फिर मंडराने लगा। ऐसे में युवा ऋतिक शौकीन के साथ पांचवें विकेट के लिए 47 गेंद में 48 रन की साझेदारी करके टीम को तिलक वर्मा ने जीत के करीब पहुंचाया। शौकीन के आउट होने के बाद भी पो पिच पर डटे रहे और अंत में जीत दिलाकर ही पवेलियन वापस लौटे। 

जल्दी ही खेलते नजर आएंगे सभी फॉर्मेट में
ऐसे में टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद तिलक वर्मा की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए जल्दी ही उनके टीम इंडिया में खेलने की भविष्यवाणी कर दी। तिलक वर्मा की तारीफ करते हुए रोहित ने कहा, वो एक शानदार खिलाड़ी हैं। वो पहली बार आईपीएल में खेल रहे हैं और ऐसे में इतना शांत दिमाग रख पाना कभी भी आसान नहीं होता। मुझे लगता है कि वो जल्दी ही सभी फॉर्मेट में खेलते नजर आएंगे।'

तिलक का है शानदार टेंप्रामेंट
रोहित ने आगे कहा, उनकी तकनीक अच्छी है उनका टेंप्रामेंट शानदार है, जो कि सर्वोच्च स्तर पर क्रिकेट खेलने के लिए सबसे जरूरी होता है। उनके अंदर अच्छा करने और मैच को खत्म करने की भूख है, जिससे कि उन्हें सफलता मिल सके। मुझे लगता है कि वो सही राह पर चल रहे हैं। उन्हें बस इस बात पर ध्यान देना है कि वो बतौर खिलाड़ी और व्यक्ति के रूप में कैसे बेहतर होंगे और अपने खेल में सुधार करें। 

1.7 करोड़ में हुए थे नीलाम
तिलक वर्मा को मुंबई इंडियन्स ने नीलामी में 1.7 करोड़ रुपये खर्च करके अपनी टीम में शामिल किया था। वो अबतक मुंबई के लिए सीजन की खोज साबित हुए हैं। इस बार के आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का असर उनके आत्मविश्वास पर भी पड़ेगा और बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ वो और बेहतर बल्लेबाजी करते नजर आएंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर