KKR, IPL 2021: कोलकाता नाइट राइडर्स में सबसे महंगे बॉलर पैट कमिंस की जगह लेगा ये खिलाड़ी

आईपीएल 2021
भाषा
Updated Aug 27, 2021 | 00:52 IST

IPL 2021, KKR Squad updates: आईपीएल 2021 के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़ी एक खबर आई है। केकेआर के सबसे महंगे तेज गेंदबाज पैट कमिंस की जगह कीवी गेंदबाज को टीम में शामिल किया है।

Tim Southee
टिम साउथी  |  तस्वीर साभार: AP

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने 19 सितंबर से यूएई में शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग के बाकी बचे सत्र के लिए न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी के साथ करार किया है। साउथी को ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस के विकल्प के तौर पर टीम से जोड़ा गया है जो निजी कारणों से आईपीएल से हट गए हैं।

दो बार के पूर्व चैंपियन केकेआर ने गुरुवार को घोषणा की करते हुए कहा, ‘‘कमिंस ने निजी कारणों से खुद को सत्र के लिए अनुपलब्ध रखा है। न्यूजीलैंड के लिए 305 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 603 विकेट चटकाने वाले साउथी को टीम से जोड़ा गया है।’’

आईपीएल 2020 सत्र के लिए कमिंस को 15 करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदा गया था और वह टीम के अहम सदस्य थे। वह टीम के सातों मैचों में खेले और नौ विकेट चटकाने के अलावा 93 रन बनाए।

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 83 मैचों में 99 विकेट केसाथ तीसरे सबसे सफल गेंदबाज साउथी इससे पहले आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपरकिंग्स, मुंबई इंडियन्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का हिस्सा रह चुके हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी), राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स ने भी लीग के 14वें सत्र के बाकी मैचों के लिए अपनी टीमों में वैकल्पिक खिलाड़ियों को शामिल करने की घोषणा की।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर